UPSSSC PET 2022 : PET 2021 का स्कोर कार्ड ऐसे किया गया था जारी , इस बार रक्खें इन बातों का खास ध्यान

UPSSSC PET 2022 : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की जा रही प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET) 2022 के लिए आवेदन प्रक्रिया को शुरू हुए तकरीबन काफी दिनों का समय बीत चुका है और यह आवेदन प्रक्रिया 27 जुलाई 2022 को समाप्त हो जाएगी। UPSSSC ने इस परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी करके आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 28 जून 2022 से की थी। PET 2022 में अभ्यर्थियों से कुल 15 टॉपिक्स से 100 अंकों के 100 प्रश्न पूछे जाएंगे। अभ्यर्थी इस परीक्षा का पूरा सिलेबस और इसका एग्जाम पैटर्न इसके लिए जारी किए गए नोटिफिकेशन में देख सकते हैं। UPSSSC की ग्रुप C नौकरियों में शामिल होने के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए PET में अच्छा स्कोर करना बेहद आवश्यक है। इसलिए आप हमारे वेबसाइट joshyuva.com को हमेशा विजिट करते रहें यहां आपको UPSSSC PET 2022 EXAM से संबंधित सभी सूचनाएं दी जाती है।

PET 2021 का स्कोरकार्ड इस प्रकार किया गया था तैयार

PET 2021 के स्कोरकार्ड में अभ्यर्थियों के वास्तविक स्कोर, नार्मलाइज्ड स्कोर व पर्सेंटाइल, तीनों को दर्शाया गया था। दरअसल अभ्यर्थियों का वास्तविक स्कोर उसके द्वारा परीक्षा में दिए गए सही व गलत उत्तरों के आधार पर निकाला गया था। जबकि नार्मलाइज्ड स्कोर दोनों शिफ्ट्स के अभ्यर्थियों के मार्क्स को नॉर्मलाइज करके निकाला गया था। वहीं पर्सेंटाइल स्कोर यह दर्शाता था कि परीक्षा में हिस्सा लेने वाले कितने प्रतिशत अभ्यर्थी मेरिट क्रम में उस अभ्यर्थी से नीचे थे।

PET 2022 में लागू हैं यह विशेष नियम

इस परीक्षा में शामिल होने जा रहे अभ्यर्थियों को बेहद ही सावधानी के साथ प्रश्नों का जवाब देना होगा। दरअसल इस परीक्षा में कुछ विशेष नियम लागू किये जायेंगे। PET 2022 के नोटिफिकेशन के मुताबिक इसमें नेगटिव मार्किंग की व्यवस्था लागू होगी और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए अभ्यर्थियों के मार्क्स काटे जाएंगे। UPSSSC द्वारा PET के लिए जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक इस परीक्षा में प्रत्येक गलत उत्तर के लिए अभ्यर्थियों के 0.25 मार्क्स काटे जाएंगे। साथ ही PET 2021 की तरह इस साल की PET में भी नॉर्मलाइजेशन की व्यवस्था लागू की जाएगी। PET 2022 के लिए जारी किए गए नोटिफिकेशन में इस बात की जानकारी दी गई है की अगर यह परीक्षा दो से अधिक शिफ्ट्स में आयोजित होगी तो इसमें नॉर्मलाइजेशन की व्यवस्था लागू होगी।

इस प्रकार करें UPSSSC PET सहित तमाम सरकारी नौकरियां की तैयारी

अगर आप सरकारी नौकरी का सपना देख रहे हैं और उसके लिए सालों से मेहनत कर रहे हैं लेकिन आप अपनी परीक्षा में सफल नहीं हो सके या फिर आपका प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा तो आप एक बार सफलता डॉट कॉम द्वारा लगभग सभी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए चलाए जा रहे बैच और फ्री कोर्सेस का हिस्सा जरूर बनें। तमाम कोचिंग के द्वारा इस समय NDA/NA, यूपी लेखपाल, रेलवे ग्रुप D समेत कई प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए खास कोर्स चलाए जा रहे हैं जिनकी मदद से कई अभ्यर्थियों ने पहली बार में ही अपनी प्रतियोगी परीक्षा को शानदार अंकों से पास किया है। आप भी इन कोर्सेस की मदद से अपनी बाकी की तैयारी और कंप्लीट रिवीजन कर सकते हैं ।

Leave a Comment

Your email address will not be published.