UPPSC RECRUITMENT 2022 : यूपीपीएससी ने मेडिकल ऑफिसर के 611 पदों पर जारी किया भर्ती का नोटिफिकेशन, जाने पूरी प्रक्रिया..

आज के दौर में युवाओं को काफी मात्रा में नौकरी की तलाश रहती है और हम उनकी इस समस्या से संबंधित एक काम की खबर साक्षा कर रहे हैं, जिसमें आवेदन कर अभ्यर्थी अवसर का लाभ उठा सकते हैं। जी हाँ दोस्तों हम रोजगार से संबंधित विषय पर ही चर्चा कर रहा है जिसका आप सभी को बेसब्री से इंतज़ार रहता है, हम ‘यूपीपीएससी’ द्वारा जारी मेडिकल ऑफिसर (आयुर्वेद) के 611 पदों की बात कर रहे हैं जो युवाओं को नौकरी करने का सुअवसर प्रदान कर रहा है. क्या है पूरी खबर, पोस्ट को अंत तक अवश्य पढ़ें।

UPPSC Recruitment : यूपीपीएससी ने मेडिकल ऑफिसर (आयुर्वेद) के 611 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया है जिसके लिए इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक बेबसाइट के माध्यम से 02 सितम्बर 2022 तक ऑनलाइन माध्यम से अपना आवेदन सुनिश्चित करा सकते हैं आवेदन से संबंधित आधिकारिक बेबसाइट का लिंक पोस्ट के अंत में आपको मिल जाएगा जहाँ से आप खुद भी आसानी से आवेदन कर सकते हैं।

पात्रता (Eligibility)

उम्मीदवारों के पास भारतीय चिकित्सा परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से आयुर्वेदिक पद्धति में डिप्लोमा/ स्नातकोत्तर. डिग्री एवं राज्य के आयुर्वेदिक / एलोपैथिक चिकित्सालय या औषधालय में न्यूनतम छह माह का व्यावसायिक कार्यानुभव होना चाहिए।

आयु-सीमा (Age Limit)

न्यूनतम आयु 21 वर्ष व अधिकतम आयु 40 वर्ष । आयु-सीमा में छूट नियमानुसार दी जाएगी।

पदनाम : मेडिकल ऑफिसर (आयुर्वेद)

कुल पदों की संख्या : 611 पद

इसे भी पढ़ें :- Chandigarh High Court Recruitment 2022 : चंडीगढ़ हाईकोर्ट में क्लर्क के पदों पर करें आवेदन, जाने प्रक्रिया…

आवेदन शुल्क (Application Fee) : रुपये 105/-

चयन प्रक्रिया (Selection Process)

शैक्षणिक योग्यता एवं अनुभव के आधार पर अभ्यर्थियों का चुनाव किया जाएगा जो नीचे वर्णित किया गया है।

अभ्यर्थियों का चयन स्क्रीनिंग टेस्ट/ साक्षात्कार पर आधारित होगा। स्क्रीनिंग टेस्ट में सभी प्रश्न बहुविकल्पीय होंगे। टेस्ट में प्रत्येक प्रश्न के गलत उत्तर के लिए 1/3 अंक काटे जाएंगे। साक्षात्कार में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के सभी मूल प्रमाण पत्रों का सत्यापन किया जाएगा।

Official Website & Notification : Link

आवेदन के लिए इच्छुक उम्मीदवार ऊपर दिए गए लिंक बटन पर क्लिक करें और आधिकारिक पेज पर पहुँच कर अपना आवेदन सुनिश्चित करें।

आवेदन अंतिम तिथि (Application last dates) : 02 सितम्बर 2022

आवश्यक दस्तावेज : ऑनलाइन आवेदन करते समय अभ्यर्थियों के पास मूल दस्तावेज होना आवश्यक है जैसे – आधार कार्ड, आवेदन में उक्त क्लास की मार्कशीट की छायाप्रति, पासपोर्ट साइज़ फोटो, अभ्यर्थी के हस्ताक्षर और आवेदन शुल्क साथ में हो।

खबरों का तेज व सटीक नोटिफिकेशन पाने के लिए जुड़े हमारे टेलीग्राम चैनल से जिसका लिंक नीचे दिया गया है।

Join Our Telegram Channel : Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published.