Sachivalay sahayak bharti : कंप्यूटर सहायक के पद पर 10 वीं , 12 वीं पास करें आवेदन

sachivalay sahayak bharti : प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले बहुत सारे छात्र सचिवालय भर्ती फॉर्म को लेकर महीनों इंतजार करते हैं।परंतु अब उनका इंतजार खत्म होने वाला है। विभाग ने सचिवालय सहायक के तहत कंप्यूटर सहायक सहित तमाम पदों के लिए भर्तियां निकाल दी हैं।इस पोस्ट में आपको सचिवालय सहायक से संबंधित तमाम जानकारियां दी जायेंगी।

Sachivalay sahayak bharti 2022

प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले सभी छात्रों का सपना होता है कि वह एक बड़े पोस्ट में सिलेक्शन पाए और उसमें जॉब करे। इसी को मद्दे नजर रखते हुए सरकार द्वारा सचिवालय में बंपर भर्ती निकाली गई है। सचिवालय में अधिकारी सहित बड़े-बड़े कर्मचारी के पद होते हैं। राज्य के जितने भी कार्य होते हैं वह सचिवालय से ही संपादित की जाती है।ऐसे में जितने भी पद होते हैं वह अधिकारी के ही पद होते हैं ऐसे में सचिवालय में जॉब पाना अपने आप में एक अलग ही बात होती है। 

Sachivalay sahayak total seats

 

सचिवालय सहायक के अंतर्गत तमाम पद जल्द ही भरे जायेंगे।इन पदों को भरने के लिए प्रक्रिया भी शुरू करने का जो प्रस्ताव है वह तैयार किया जा रहा है।  उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के द्वारा इन पदों पर भर्तीयों का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा।इसके अलावा उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा भी इन भर्तियों का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। बता दें इन दोनों आयोगों के द्वारा ही ये भर्तियां पूरी किए जाएंगे। सीधी भर्ती के करीब 1000 पदों पर भर्तियां होनी है बता दे समीक्षा बैठक में रिक्त पदों को भरे जाने के लिए  उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग और उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को भेजने का जो प्रस्ताव है अनुभाग 1,2,3,4,5 के अधिकारियों को दिया गया है।सीधी भर्ती के पदों में समीक्षा अधिकारी के 600 पद सहायक समीक्षा अधिकारी के 250 पदों कंप्यूटर सहायक 175 पद रखते हैं।

Sachivalay sahayak bharti all Information

 

समीक्षा बैठक में भी कहा गया कि सभी विभागों को संविदा कर्मियों के बारे में बताना होगा संविदा और ठेकों पर कर्मियों को रखने में मनमानी फिलहाल नहीं चलने वाली है।  विभागों को यहां बताना होगा कि इन्हें रखने की जरूरत क्या है और कितने ऐसे कर्मचारी उनके यहां रखे गए हैं।जरूरत के आधार पर संविदा आउटसोर्सिंग पर कर्मियों की रखने की व्यवस्था की गई है इनको रखने की शिकायतें अक्सर आती रहती हैं यही नहीं कई बार जांच के दौरान मौके पर संविदा कार्मिक मिलते ही नहीं है इसलिए कार्मिक विभाग इनका पूरा रिकॉर्ड तैयार कर रहा है। विशेष सचिव कार्मिक राजेश प्रताप सिंह सभी अपर मुख्य सचिव प्रमुख सचिव और सचिव को इस संबंध में पत्र लिखते हुए कहा कि कार्मिकों के बारे में पूरी जानकारी दी जाए।विभागों से पूछा गया है कि उनके यहां ऐसे कितने कर्मचारी हैं और कब से तैनात हैं विभागों को 18 जुलाई तक विभाग को इसकी सूचना ईमेल के माध्यम से देनी है।कितने पद खाली हैं सरकारी भर्तियां की जाएंगी संविदा कर्मियों की नौकरी पर खतरा बना हुआ है।

Sachivalay sahayak form date

सचिवालय की तरफ से आने वाली इन बपंर पदों पर नोटिफिकेशन बहुत जल्द देखने को मिलेगा।अभी प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। फिर प्रस्ताव भेजा जाएगा इसके बाद यह भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।सचिवालय सहायक भर्ती के अंतर्गत कम्प्यूटर सहायक एवम अधिकारी लेवल के खाली पड़े पद की भर्ती के लिए संभवतः बीच अगस्त में जारी कर दी जाएगी। ऐसी खबरें हैं की सचिवालय सहायक के तहत भर्ती होने वाली प्रक्रिया दिसंबर माह तक पूर्ण हो जायेगी। बहरहाल अभी sachivalay sahayak bharti form आना बाकी है।फॉर्म जैसे ही मांगे जाएंगे तमाम जानकारियां उसी में लिखी हुई मिल जायेगी।joshyuva.com की टीम आपको समय से हर जॉब को जानकारी देती रहेगी जरूरत है आपको सिर्फ हमारे साथ जुड़े रहने का । हमारी वेबसाइट joshyuva.com को आप रोजाना देखते रहें जिससे आगे आने वाली भर्तियां के बारे में आपको आसानी से जानकारी हो जाए।

Leave a Comment

Your email address will not be published.