ISRO RECRUITMENT 2022 : इसरो में शिक्षक के इतने पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी, स्नातक व बीएड पास उम्मीदवार करें आवेदन, जानिए पूरी प्रक्रिया…

आज के दौर में युवाओं को काफी मात्रा में नौकरी की तलाश रहती है और हम उनकी इस समस्या से संबंधित एक काम की खबर साक्षा कर रहे हैं, जिसमें आवेदन कर अभ्यर्थी अवसर का लाभ उठा सकते हैं । जी हाँ दोस्तों हम रोजगार से संबंधित विषय पर ही चर्चा कर रहा है जिसका आप सभी को बेसब्री से इंतज़ार रहता है, हम इसरो अर्थात भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन, भारत सरकार द्वारा जारी शिक्षक भर्ती के पदों की बात कर रहे हैं जो युवाओं को नौकरी करने का सुअवसर प्रदान कर रहा है। क्या है पूरी खबर, पोस्ट को अंत तक अवश्य पढ़ें।

ISRO TEACHER RECRUITMENT : इसरो ने शिक्षक के 19 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया है जिसके लिए इच्छुक एवं पात्र उम्मीदवार चयन प्रक्रिया अनुसार अपना आवेदन सुनिश्चित करें, इसके लिए सिर्फ भारतीय नागरिक ही आवेदन के पात्र हैं।

पात्रता (Eligibility) :

उम्मीदवारों के पास एनसीईआरटी द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 50% अंकों के साथ स्नातकोत्तर डिग्री/ बीएड या समकक्ष डिग्री व अन्य निर्धारित पात्रताएं होनी चाहिए।

पदनाम (Post Name) : शिक्षक

पदों की संख्या (Number of Post) : 19 पद

आवेदन शुल्क (Application Fee) : रुपये 750/-

आवेदन का माध्यम : सिर्फ आनलाइन

आयु-सीमा (Age Limit) :

न्यूनतम आयु 18 वर्ष व अधिकतम आयु 30/35/40 वर्ष आयु की गणना 28 अगस्त, 2022 के अनुसार होगी। आयु-सीमा में छूट नियमानुसार दी जाएगी।

आवेदन प्रारंभ तिथि (Application start dates) : 06 अगस्त सुबह 10:00 बजे से

आवेदन अंतिम तिथि (Application last dates) : 28 अगस्त 2022 शाम 05:00 बजे तक

चयन प्रक्रिया (Selection Process) :

चयन लिखित परीक्षा पर आधारित होगा। लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर अभ्यर्थियों को कौशल परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। कौशल परीक्षा में उपस्थित होने वाले अभ्यर्थियों को मूल दस्तावेजों को सत्यापन के लिए प्रस्तुत करना होगा। अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना अवश्य पढ़ें।

इसे भी पढ़ें:- SSC recruitment 2022 : 10वीं एवं 12वीं पास करें आवेदन

अधिसूचना पढ़ने हेतु नीचे दिए गए नोटिफिकेशन पेज को अभी डाउनलोड करें।

Recruitment Notice : Download Now

Notification Notice : Download Now

आवेदन कैसे करें / How to apply:

Official Website : Link

आवेदन के लिए इच्छुक उम्मीदवार ऊपर दिए गए लिंक बटन पर क्लिक करें और आधिकारिक पेज पर पहुँच कर अपना आवेदन सुनिश्चित करें।

अथवा

आवेदनों को केवल ऑनलाइन स्वीकार किया जाएगा। / Applications will be received on line only.

• पात्र एवं इच्छुक अभ्यर्थी अपना ऑनलाइन आवेदन 06.08.2022 (10:00) बजे से 28.08.2022 (17:00 बजे) के बीच उम्मीदवार वेबसाइट https://sdsc.shar.gov.in/ या https://apps.shar.gov.in पर पंजीकृत कर सकते है। अभ्यर्थियों से अनुरोध है कि पंजीकरण से पहले वेबसाइट पर प्रदर्शित निर्देशों को देख लें।

• आवेदन हेतु ऑनलाईन पंजीकरण एसडीएससी शार की वेबसाईट पर 06.08.2022 (10:00बजे) से 28.08.2022 (17:00बजे) के बीच उपलब्ध रहेगा।

• पंजीकरण के उपरांत आवेदकों को एक ऑनलाइन पंजीकरण संख्या प्रदान की जाएगी जिसे भविष्य के संदर्भों हेतु संरक्षित रखा जाए आवेदन में आवेदक का ई-मेल आईडी तथा मोबाइल संख्या देना अनिवार्य है।

आवश्यक दस्तावेज (Important Documents) :

ऑनलाइन आवेदन करते समय अभ्यर्थी के पास मूल दस्तावेज होना आवश्यक है जैसे – आधार कार्ड, आवेदन में उक्त क्लास की मार्कशीट की छायाप्रति, पासपोर्ट साइज़ फोटो, अभ्यर्थी के हस्ताक्षर और आवेदन शुल्क साथ में हो।

खबरों का तेज व सटीक नोटिफिकेशन पाने के लिए जुड़े हमारे टेलीग्राम चैनल से जिसका लिंक नीचे दिया गया है।

Join Our Telegram Channel : Click Here

1 thought on “ISRO RECRUITMENT 2022 : इसरो में शिक्षक के इतने पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी, स्नातक व बीएड पास उम्मीदवार करें आवेदन, जानिए पूरी प्रक्रिया…”

  1. Pingback: PUNJAB NATIONAL BANK RECRUITMENT 20222 : बैंक मैनेजर व ऑफिसर के इतने पदों पर भर्ती प्रक्रिया, जानिए सब कुछ...

Leave a Comment

Your email address will not be published.