BTSC RECRUITMENT : बिहार तकनीकी सेवा आयोग के महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं हेतु जारी हुआ भर्ती का विज्ञापन.

आज के दौर में युवाओं को काफी मात्रा में नौकरी की तलाश रहती है और हम उनकी इस समस्या से संबंधित एक काम की खबर साक्षा कर रहे हैं, जिसमें आवेदन कर अभ्यर्थी अवसर का लाभ उठा सकते हैं. जी हाँ दोस्तों हम रोजगार से संबंधित विषय पर ही चर्चा कर रहे हैं जिसका आप सभी को बेसब्री से इंतज़ार रहता है, हम ‘बिहार तकनीकी सेवा आयोग (BTSC)’ की बात कर रहे हैं जो महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता (ए.एन.एम) में युवतियों को नौकरी करने का सुअवसर प्रदान कर रहा है. क्या है पूरी खबर, पोस्ट को अंत तक अवश्य पढ़ें !

BTSC Recruitment : बिहार तकनीकी सेवा आयोग के तहत (ए. एन.एम) के 10709 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी, जिसके लिए आवेदन की तिथि 02.08.2022 से 01.09. 2022 सुनिश्चित है. अभ्यर्थी दिए गए समयावधि के अंतर्गत अपना आवेदन करा सकते हैं उसके लिए कुछ महत्वपूर्ण दिशा निर्देशों का पालन करना होगा जिसे हम नीचे साक्षा कर रहे हैं.

पात्रता (Eligibility

मान्यता प्राप्त संस्थान से भारतीय उपचर्या परिषद नई दिल्ली का समय समय पर अधारित अवधि का आक्जीलियरी नर्स मिडवाईफ में प्रशिक्षण कोर्स में उत्तीर्ण एवं तत्संबंधी प्रमाण पत्र प्राप्त रहना आवश्यक है.

चयन प्रक्रिया (Selection Process)

BTSC : ए. एन. एम भर्ती हेतु चयन का तरीका

वेतनमान (Salary)

5200-20200 एवं ग्रेड पे 2400 !

आयु-सीमा (Age Limit)

न्यूनतम आयु : 21 वर्ष

अधिकतम आयु : 40 वर्ष (अनारक्षित वर्ग / पिछड़ा वर्ग / अन्य पिछड़ा वर्ग) , 42 वर्ष (अनु जाति / अनु जनजाति)

आवेदन शुल्क (application fee)

GEN / OBC : ₹200/-

SC / ST : ₹50/-

आवेदन की अंतिम तिथि : 01.09.2022

आवेदन संबंधित अतिरिक्त जानकारी के लिए नोटिफिकेशन पेज को डाउनलोड कर उसे पढ़ें तत्पश्चात आवेदन सुनिश्चित करें !

Official Notification : View Here

आवेदन के लिए इच्छुक उम्मीदवार नीचे दिए गए ‘Click Here’ बटन पर क्लिक करें और आधिकारिक पेज पर पहुँच कर अपना आवेदन सुनिश्चित करें !

Official Website Link : Click Here

आवश्यक दस्तावेज : ऑनलाइन आवेदन करते अभ्यर्थी के पास मूल दस्तावेज होना आवश्यक है जैसे – आधार कार्ड, आवेदन में उक्त क्लास की मार्कशीट की छायाप्रति, पासपोर्ट साइज़ फोटो, अभ्यर्थी के हस्ताक्षर और आवेदन शुल्क साथ में हो.

Leave a Comment

Your email address will not be published.