Juan Soto

Allahabad University : अगस्त में कराई जाएंगी प्रवेश परीक्षाएं , तैयारी हुई तेज !

Allahabad University स्नातक प्रवेश परीक्षा को छोड़कर तमाम कोर्सों में प्रवेश परीक्षा खुद आयोजित कर रहा है।ऐसे में समय से प्रवेश कराकर सत्र पटरी पर लाना विश्विद्यालय के लिए चुनौती से कम नहीं है।इसे लेकर विश्विद्यालय अब प्रवेश परीक्षा की तैयारी में जुट गया है।

Allahabad University Entrance Exam

 

Allahabad university कैंपस एवम इनके संघटक कॉलेजों में परस्नातक प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षाएं अगस्त के पहले हफ्ते में आयोजित कराएगा।इसे लेकर इविवि की तैयारियां अंतिम चरण में है।प्रवेश परीक्षा का कार्यक्रम पूरी तरह से तैयार कर लिया गया है।कुलपति की सहमति होने के बाद प्रवेश प्रकोष्ठ के तरफ से प्रवेश परीक्षा का विस्तृत शेड्यूल जारी कर दिया जायेगा।

Allahabad University PG Entrance Exam

 

Allahabad University में परस्नातक एवम अन्य कोर्सों में प्रवेश के लिए कुल 35811 अभ्यर्थियों ने आवेदन दिया है।इलाहाबाद विश्विद्यालय में परस्नातक के 53 विषयों में कुल 9544 छात्रों का दाखिला होना है।इसके लिए कुल 25,553 आवेदन दिए गए हैं।जबकि एलएलबी के 1125 सीटों के लिए 9147 छात्रों ने आवेदन किया है।

इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडी यानी की आईपीएस के कुल 1 दर्जन को कोर्स के लिए 1111 आवेदन दिए गए हैं।जबकि एमबीए एवम एमबीआरडी की 116 सीटों के लिए 1269 तथा बीएड की 188 सीटों के लिए 3140 आवेदन किए गए हैं।

Allahabad University Entrance Exam Date

 

चूंकि कुलपति की मंजूरी मिलते ही अगस्त में प्रस्तावित प्रवेश परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया जायेगा इसलिए संभव है की 5 या 6 अगस्त से allahabad university PG entrance एक्जाम के साथ साथ तमाम कोर्सों के लिए प्रवेश परीक्षाएं शुरू कर दी जायेंगी।

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published.