breakingnews

ब्रेकिंग न्यूज़ : यूपी में अब स्कूल के समय, स्कूली यूनिफॉर्म में धार्मिक स्थलों, माॅल व रेस्टोरेंट में घूमने नहीं जा सकेंगे छात्र-छात्राएँ.

Rate this post

सार्वजनिक स्थानो पर स्कूली यूनिफॉर्म में नहीं जा सकेंगे छात्र एवं छात्राएँ. उत्तर प्रदेश (UP) में रेस्टोरेंट, पार्क व माॅल में स्कूल यूनिफॉर्म में प्रवेश न देने का जारी किया गया दिशा निर्देश.

उत्तर प्रदेश में स्कूल यूनिफॉर्म में छात्र-छात्राएँ किसी भी पार्क, माॅल व रेस्टोरेंट जैसे सार्वजनिक स्थलों पर नहीं जा पाएंगे, उत्तर प्रदेश राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने प्रदेश के समस्त जिला अधिकारीयों को इस संबंध में आदेश जारी किया और जारी आदेश में इसका कडाई से पालन कराने को कहा गया है.

प्रयागराज : आयोग द्वारा जारी निर्देश में कहा गया है कि अब स्कूलों से गुम होकर छाज-छात्राएँ सार्वजनिक स्थानो पर घूमने नहीं जा पाएंगे. इसके लिए राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने सभी डीएम को पत्र लिखा है और साथ में यह भी कहा गया है साथ में एक सप्ताह के भीतर आयोग को अवगत कराने का भी निर्देश है तथा इसका कडाई से पालन कराने को कहा गया है. इसे जारी करते हुए कहा स्कूल ड्रेस में छात्रों को किसी भी सार्वजनिक स्थानों पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा. क्योंकि जब स्टूडेंट्स रेस्टोरेंट, माॅल व पार्क जैसे सार्वजनिक स्थानों पर घूम रहे होते हैं तो ऐसी परिस्थितियों में अप्रिय घटना होने की आशंका हो सकती है, जिससे बचा जा सके.

एक सप्ताह में कारवाई कर आयोग को करायें अवगत.

ऐसा कदम इसलिए उठाया गया है क्योंकि छात्र-छात्राएं घर से यह कहकर निकलते हैं कि हम स्कूल जा रहे हैं किंतु कुछ ऐसे भी छात्र होते हैं जो स्कूल न जाकर स्कूल के समय कहीं और पार्क व रेस्टोरेंट जैसे स्थलों पर घूम रहे होते हैं. इस तरह घूमने से अप्रिय घटना होने की आशंका न हो उससे बचने के लिए यह प्रयास छात्र-छात्राओं के हित को देखते हुए फैसला लिया गया है जिसका कडाई से पालन करना होगा. राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की सदस्य डाॅ. सुचिता द्विवेदी ने कहा कि ऐसा संज्ञान में पाया गया है कि स्कूल के समय छात्र-छात्राएँ विद्यालय न जाकर कहीं और घूम रहे होते हैं उसी के मद्देनजर यह निर्देश जारी किया गया है. सभी जिलाधिकारियों को इसका कडाई से पालन कराना होगा और साथ में एक सप्ताह के भीतर कार्यवाई कर आयोग को अवगत कराना होगा.

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *