भारत को मिला एक और कप्तान, जानिए इसबार किसके हाथों में है कमान

यह साल भारत के क्रिकेट जगत में सबसे अधिक कप्तानों वाले साल में गिना जाएगा। इस साल में भारत ने कुल छह कप्तान बदले है और 22 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में बीसीसीआई ने एक बार फिर एक नया कप्तान बनाने का फैसला किया है। हालांकि वो पहले भी भारत के लिए कप्तानी कर चुके है परंतु कई दिनों से भारतीय टीम से बाहर चल रहे थे। बीसीसीआई ने इसबार पोर्ट ऑफ स्पेन में होने वाले एकदिवसीय श्रृंखला की मेजबानी भारत के बाए हाथ के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ,जो को गब्बर नाम से प्रचलित है, को दिया है वही अपने बल्ले को तलवार की तरह चलाने वाले बाए हाथ के बल्लेबाज एवम स्पिन गेंदबाज सर रविंद्र जड़ेजा भारत के नए उपकप्तान होंगे।

भारत का squad, Ind vs Wi

बीसीसीआई ने 16 खिलाड़ियों का स्क्वॉड जारी किया है जिनमे से 11 खिलाड़ी होने वाले 3 एकदिवसीय मुकाबलों में खेलेंगे। वो खिलाड़ी निम्न है—

शिखर धवन(कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुबमन गिल, दीपक हुडा, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन(विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), रविंद्र जड़ेजा (उपकप्तान), शार्दूल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह।

Leave a Comment

Your email address will not be published.