पंत बने भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, रोहित और कोहली को भी पीछे छोड़ा

ऋषभ पंत, भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज़

भारत और इंग्लैंड के बीच हुए पांचवे टेस्ट के दौरान अपने ताबड़तोड़ एवं महत्वपूर्ण पारी और टेस्ट क्रिकेट में अपने अच्छे प्रदर्शन के बलबूते पर भारत के बाए हाथ के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने विश्व के प्रमुख 10 बल्लेबाजों के सूची में अपना नाम दर्ज करा दिया।

हालांकि इस लिस्ट में विराट कोहली जैसे महान खिलाड़ी का नाम भी नही है जो पिछले कई दिनों से अपने खराब फॉर्म से जूझ रहे है।

भारत के केवल दो ही खिलाड़ी इस सूची में जगह बनाने में सफल हो पाए है जिसमे ऋषभ पंत 5वें स्थान पर है तो वही चोट की वजह से बाहर हुए रोहित शर्मा 9वें स्थान पर है।

विश्व के 10 प्रमुख टेस्ट बल्लेबाजों की सूची

वहीं गेंदबाजों की बात की जाए तो इसमें भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन दूसरे स्थान पर और जसप्रीत बुमराह तीसरे स्थान पर है।

विश्व के 10 प्रमुख टेस्ट गेंदबाजों की सूची

वही यदि टॉप ऑलराउंडर्स की बात करे तो सर रविंद्र जडेजा ने अपने ऑलराउंड परफॉर्मेंस और अपनी शतकीय पारी के बदौलत विश्व में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। वही अपने चतुराइयो के लिए जाने जाने वाले रविचंद्रन अश्विन दूसरे स्थान पर है।

विश्व के 10 प्रमुख ऑलराउंडर्स की सूची

हालांकि जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में भारत यह मैच नही जीत पाई। परंतु अपने अच्छे प्रदर्शन से भारत के कई खिलाड़ियों ने लोगो के दिल जीत लिए। इस खेल के दौरान कई ऐसे रिकॉर्ड बने जिसके कोई कल्पना भी नहीं कर सकता था। भारत के मौजूदा कप्तान जो की पेशे से एक गेंदबाज है उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए वो रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया जिस रिकॉर्ड के लिए बड़े बड़े बल्लेबाज सपने देखते है। मैच के दूसरे दिन स्टुएड ब्राड के एक ओवर में उन्होंने टेस्ट मैच के एक मैच में सर्वाधिक 35 रन बना दिए जो अपने आप में एक मास्टरस्ट्रोक से कम नही है। इसके पहले भी स्टुएड ब्राड के ओवर में युवराज सिंह ने छह छक्के लगाकर टी20 में एक ओवर की सर्वाधिक रन बनाया था।

Leave a Comment

Your email address will not be published.