kpo full form
breaking news, Uncategorized

Allahabad University : नहीं बढ़ाई गई है वर्तमान छात्रों की फीस , कुलपति ने किया स्पष्ट

Rate this post

Allahabad University : इलाहाबाद विश्विद्यालय की कुलपति ने तमाम संभावनाओं को विराम चिन्ह लगाते हुए यह स्पष्ट किया है को इलाहाबाद विश्विद्यालय में फीस नए प्रवेश लेने वाले छात्रों के लिए है।इससे पहले विश्विद्यालय द्वारा घोषणा किया गया था की अब से इलाहाबाद विश्विद्यालय की फीस बढ़ाई जाएगी।जिससे तमाम छात्र काफी नाराज थे उन्हें ऐसा लग रहा था की यह फीस वर्तमान छात्रों के लिए बढ़ाई गई है।लेकिन Allahabad University की कुलपति ने यह स्पष्ट कर दिया है की नए सत्र के लिए फीस में बढ़ोतरी की गई है।

कुलपति महोदय ने कहा की इलाहाबाद विश्विद्यालय में पढ़ने वाले मौजूदा छात्रों में से किसी भी छात्रों के लिए 1 रुपए की बढ़ोतरी नहीं की गई है तो फिर ये विरोध क्यों हो रहा है।विरोध करने वाले लोगों का विश्विद्यालय से कोई लेना देना नहीं है।
विश्विद्यालय में 110 वर्षों से महज 12 रुपए ट्यूशन फीस लिया जा रहा है।जो भी फीस बढ़ाई गई है वह नए सत्र 2022 – 23 में प्रवेश लेने वाले छात्रों की बढ़ाई गई है।

इससे पहले विश्विद्यालय में छात्रों ने काली पट्टी बांधकर फीस की बढ़ोतरी के लिए अपना विरोध प्रदर्शन किया था।

छात्रों ने फीस को गैर वाजिब बताते हुए उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी थी।इस मौके पर अजय यादव सम्राट , हरेंद्र यादव , आकाश , महताब , ज्ञानेंद्र , राहुल , अमन साहू आदि मौजूद थे।

छात्रों ने शिक्षामंत्री को ट्वीट कर फीस बढ़ोतरी को जानकारी दी

बढ़े फीस को लेकर परेशान छात्रों ने शिक्षामंत्री को मेंशन कर ट्वीट भी किया था की फीस बढ़ोतरी को कम किया जाए।हालांकि अब कुलपति संगीता श्रीवास्तव ने यह स्पष्ट कर दिया है की वर्तमान छात्रों की फीस नहीं बढ़ाई गई है।

 

 

 

 

 

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *