Allahabad University : तृतीय वर्ष की वार्षिक परीक्षा के लिए छात्रों को करना पड़ रहा है इंतजार , जारी नहीं की गई है शेड्यूल

Allahabad University ने अभीतक तृतीय वर्ष के छात्रों की वार्षिक परीक्षा का शेड्यूल जारी नहीं किया है।जिससे तमाम छात्र – छात्राएं नाराज हैं।छात्र – छात्राओं के आगामी दिनों में प्रवेश परीक्षा भी होनी है। ऐसे में तमाम छात्र – छात्राएं वार्षिक परीक्षा के शेड्यूल जारी नहीं करने से नाराज नजर आ रहे हैं ।





विभिन्न छात्रों ने सौंपा ज्ञापन

Allahabad University तृतीय वर्ष की परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कराने को लेकर विभिन्न छात्रों ने इलाहाबाद विश्विद्यालय प्रशासन को ज्ञापन सौंपा है।ज्ञापन के माध्यम से छात्र छात्राएं जल्द वार्षिक परीक्षा का शेड्यूल जारी कर परीक्षा कराने की मांग की है।

अभिषेक द्विवेदी ने लिखा पत्र

Allahabad University के विभिन्न आंदोलनों में सक्रिय रूप से योगदान देने वाले अभिषेक द्विवेदी ने कुलपति एवम परीक्षा नियंत्रक को पत्र लिखकर तृतीय वर्ष की वार्षिक परीक्षा जल्द कराने की मांग की है।उन्होंने पत्र के माध्यम से कुलपति को यह बताने का प्रयास किया की प्रोफेसर लगातार छात्रों के बीच गलत बयानबाजी कर रहे हैं जो की इलाहाबाद विश्विद्यालय प्रशासन के निर्णयों की नैतिकता को खंडित करता है।
अभिषेक द्विवेदी ने हमारी टीम से बातचीत के माध्यम से बताया कि अगर इलाहाबाद विश्विद्यालय प्रशासन वार्षिक परीक्षा के शेड्यूल जारी करने के बजाय परेशान करती है तो पुनः एकबार फिर आंदोलन झेलने के लिए तैयार रहें।इससे बेहतर है की विश्विद्यालय प्रशासन परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दे।

ज्ञातव्य हो की Allahabad University ऑफलाइन परीक्षा के विरोध में छात्र छात्रों ने व्यापक आंदोलन किया था।इविवी के अबतक के इतिहास में इस तरह के आंदोलन जिसमें तमाम छात्र – छात्राओं ने बढ़चड़कर हिस्सा लिया है यह शायद ही देखने को मिला है।लगभग 43 दिन आंदोलन चलने के तत्पश्चात परिणामस्वरूप स्नातक द्वितीय वर्ष के छात्रों को प्रोन्नत जबकि स्नातक तृतीय वर्ष की परीक्षा ऑनलाइन कराने का निर्णय लिया गया था।
इस निर्णय को 1 महीने से भी अधिक का समय हो चुका है परंतु अभीतक परीक्षा का शेड्यूल जारी नहीं किया गया है।जिससे तमाम छात्र इलाहाबाद विश्विद्यालय प्रशासन से नाराज हैं तथा जल्द से जल्द परीक्षा का शेड्यूल जारी करने का मांग कर रहे हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published.