Up Scholarship News : इस तारीख को बैंक खाते में आ जाएंगे पैसे.. बैंक खाते में नहीं आई स्कॉलरशिप तो ना ले टेंशन…

Up Scholarship Latest News : लगातार स्कॉलरशिप Up Scholarship 2022में देरी के कारण उत्तर प्रदेश के तमाम छात्र छात्राएं निराश नजर आ रहे हैं..

स्कॉलरशिप के मामले में उत्तरप्रदेश सरकार बहुत ही धीमी तरीके से काम कर रही है..
Up Scholarship Date
UP Scholarship News Today : बैंक खाते में नहीं आई स्कॉलरशिप तो न लें टेंशन, अब इस तारीख आएगी राशि
  

UP Scholarship Update up : उत्तर प्रदेश में एक बार फिर योगी सरकार बन गई है. योगी सरकार में स्टूडेंट्स को छात्रवृत्ति देने का काम बहुत ही धीमा चल रहा है. पहले बताया जा रहा था कि यूपी के सभी छात्र-छात्राओं के बैंक अकाउंट में 31 मार्च तक स्कॉलरशिप आ जाएगी, लेकिन अब तक कई जिलों के स्टूडेंट्स को छात्रवृत्ति नहीं मिली हैै

UP SCHOLARSHIP UPDATES: यूपी के 15143 छात्रों को मिलेगा स्पेशल स्कालरशिप @www.entdata.co.in के माध्यम से, पुरा प्रोसेस जानिए.. 

लगातार स्कॉलरशिप में देरी के कारण बच्चे परेशान और हैरान नजर आ रहे हैं..
इसे लेकर यूपी के छात्र सोशल मीडिया पर अभियान भी चला रहे हैं. तो आइये हम आपको बताते हैं कि आपकी स्कॉलरशिप कबतक आ जाएगी?  
    
उत्तर प्रदेश में आर्थिक रूप से कमजोर छात्र-छात्राओं को शिक्षा के लिए राज्य सरकार की ओर से स्कॉलरशिप दी जाती है. हर साल की तरह इस वर्ष भी योगी सरकार ने स्कॉलरशिप देने का ऐलान किया था. इस बार सरकार ने कहा था कि इस सभी विद्यार्थियों को ज्यादा से ज्यादा स्कॉलरशिप दी जाएगी. इस आधार पर तो छात्रों का स्कॉलरशिप आना तय है, लेकिन ये छात्रवृत्ति कब आएगी, इसे लेकर सभी का अलग-अलग बयान सामने आ रहा है.     
बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की वजह से इस बार छात्रवृत्ति आने में देरी हो रही है. सरकार के गठन के बाद यूपी स्कॉलरशिप का काम युद्धस्तर पर चल रहा है. जिन स्टूडेंट्स की छात्रवृत्ति आनी है उनका स्टेट वेरीफाई हो गया है. अगर आपके छात्रवृत्ति स्टेटस में Verified/Recommended By District Scholarship Committee शो हो रहा है तो आपके खाते में पैसे जरूर आएंगे. अगर आपके स्टेटस में रिजेक्ट दिख रहा है तो आपको स्कॉलरशिप नहीं मिलेगा.
बताया जा रहा है कि स्टूडेंट्स के बैंक अकाउंट में जल्द-से-जल्द स्कॉलरशिप आ जाएगी. डिस्ट्रिक वेलफेयर आफिसर (DWO) के बाद वर्तमान में शासनादेशानुसार मुख्यालय लखनऊ द्वारा छात्रवृत्ति आवेदन पत्रों की स्क्रूटनी जांच कार्यवाही चल रही है. छात्रों के स्कॉलरशिप फॉर्म के सत्यापन के बाद छात्रवृत्ति आनी शुरू हो जाएगी. समाज कल्याण विभाग के अफसरों का कहना है कि 20 अप्रैल तक योग्य विद्यार्थियों के खाते में स्कॉलरशिप आ जाएगी.

Leave a Comment

Your email address will not be published.