Up Scholarship Latest Update : scholarship को लेकर आयी नयी गाइडलाइंस , अब इन छात्रों को नहीं मिलेगी छात्रवृत्ति !

Up scholarship latest update : उत्तरप्रदेश सरकार के द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को कई वर्षों से up scholarship दी जा रही है। छात्र-छात्राएं up scholarship से लाभान्वित होकर अपनी पढ़ाई पूरी करते हैं। विभिन्न सरकारों के द्वारा छात्रों को scholarship इसलिए दी जाती है कि पैसों की वजह से इन छात्रों का स्कॉलरशिप न रुके

                                      

परन्तु इनमें से ही बहुत सारे छात्र सरकार के scholarship yojana का गलत लाभ उठाकर कई बार छात्रवृत्ति प्राप्त कर लेते हैं।सरकार इन छात्रों पर नकेल कसने की तैयारी में है।अब इसे लेकर समाज कल्याण विभाग उत्तरप्रदेश सरकार द्वारा नयी गाइडलाइंस जारी की गयी है।


उत्तरप्रदेश समाज कल्याण विभाग द्वारा जारी गाइडलाइंस में छात्रों की बायोमेट्रिक को अनिवार्य करने की बात कही गयी है।अब छात्रों के बायोमेट्रिक स्क्रीनिंग के बाद ही उनके खाते में amount of up scholarship भेजी जाएगी।गाइडलाइंस में यह भी कहा गया है कि सरकारी विद्यालय, निजी विद्यालय और कॉलेजों एवं विश्विद्यालयों में 15 दिनों के अंदर यह व्यवस्था किया जाए।



समाज कल्याण ने निदेशक राकेश कुमार की बात करें तो उनके अनुसार विद्यालयों, कॉलेजों एवम विश्विद्यालयों में scholarship की राशि सिर्फ उन्हीं छात्रों को दी जाएगी जिसकी कक्षा में उपस्थित 75% से अधिक होगी।इससे कम उपस्थित छात्र-छात्राओं के खाते में स्कॉलरशिप नहीं भेजी जाएगी।समाज कल्याण विभाग द्वार संस्थानों में उपस्थित होने वाले बच्चों की सूची भी मंगाई गयी है।



इसी प्रकार के अन्य खबरों के लिए जुड़ें हमारे  टेलीग्राम से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें   

विशेष टिप्पणी – अपने कॉलेज, महाविद्यालय और विश्वविद्यालय की खबरें अब सीधे अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए अभी ज्वाइन करें 


Leave a Comment

Your email address will not be published.