Up Scholarship Latest Update: देर शाम तक जारी होगी एक किस्त, किसका किसका आऐगा यूपी स्कालरशिप



Up scholarship latest update : उत्तरप्रदेश सरकार के द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को कई वर्षों से up scholarship दी जा रही है। छात्र-छात्राएं up scholarship से लाभान्वित होकर अपनी पढ़ाई पूरी करते हैं। विभिन्न सरकारों के द्वारा छात्रों को scholarship इसलिए दी जाती है कि पैसों की वजह से इन छात्रों की पढ़ाई न रुके


15 अप्रैल तक खाते में पैसे

उत्तरप्रदेश के समाज कल्याण अधिकारी अवनीश कुमार यादव के मुताबिक जिन छात्रों के स्टेटस में कोई कमी नहीं दिख रही है उनके खाते में 15 अप्रैल तक पैसे भेज दिए जाएंगे।उन्होंने आगे बताया कि स्कूलों, कॉलेजों एवम प्रशिक्षण संस्थानों की ओर से विभाग को भेजे गए आवेदन निदेशालय को फॉरवर्ड कर दिए गए हैं।जिन छात्रों के up scholarship status में कोई समस्या नहीं है उसके खाते में scholarship 15 अप्रैल तक भेज दी जाएगी।

Up Scholarship Latest Update  : scholarship को लेकर आयी नयी गाइडलाइंस , अब इन छात्रों को नहीं मिलेगी छात्रवृत्ति !


अब तक भेजी जा चुकीं है 6 से ज्यादा किस्त 

यूपी स्कालरशिप के सभी वर्गों के छात्रों के लिए स्कालरशिप एक एक किस्त करके लगभग 6 से ज्यादा किस्तों में भेजी जा चुकीं है 
आप प्रतिदिन अपना स्टेटस देखते रहे जिनका भी फार्म पुर्ण रुप से सही पाया जा रहा है उनको स्कालरशिप हस्तांतरित कर दिया जा रहा,


 आज देर शाम तक जारी हो सकती है एक किस्त

बहुत से छात्रों ने 1076 पर काल करके अपनी स्कालरशिप का शिकायत दर्ज कराया है जिससे सरकार जल्दी से जल्दी कोशिश कर रहीं हैं कि स्कालरशिप भेज दिया जाए.
उम्मीद है आज शाम तक कुछ छात्रों का स्कालरशिप उनके बैंक खाते में भेज दिया जाएगा


सबसे पहले सुचना कैसे पायें 


आपके काम की हर जरूरी खबर और उसकी सुचना उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी या स्कालरशिप की हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं।

                                                      TELEGRAM  CHANNEL 

                                          

                                    

Leave a Comment

Your email address will not be published.