Smartphone tablet yojana : स्मार्टफोन टैबलेट योजना अधिकारी के सक्रिय होने की सूचना , जल्द ही मिलेगा सभी छात्रों को लाभ !

Smartphone tablet yojana योगी सरकार द्वारा उत्तरप्रदेश में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को Smartphone tablet yojana का लाभ दिया जा रहा है। प्रदेश के युवाओं को तकनीकी रूप से सशक्त बनाने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा उठाया गया यह कदम कारगार सिद्ध हो रहा है।

Mobile phone tablet yojna को लेकर छात्र-छात्राओं के बीच ऊहापोह की स्थिति बरकरार है। smartphone tablet yojana को लेकर इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रों में भी काफी हलचल मची हुई है।आज हम इसी को लेकर बात करेंगे कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रों को mobile phone tablet yojana या smartphone laptop yojana का लाभ मिलेगा या नहीं तथा मिलेगा तो कब मिलेगा।
                                                      

नियुक्ति हुए हैं अधिकारी

Smartphone tablet yojana को लेकर इलाहाबाद विश्वविद्यालय में अधिकारी नियुक्त किया गया था । जिनका काम छात्र-छात्राओं के डाटा को इकट्ठा कर सरकार के पास भेजना था।यह काम शुरु भी हो चुका था परन्तु विगत दिनों उत्तरप्रदेश में विधानसभा चुनाव होने के कारण के इसे टाल दिया गया था।परन्तु एक बार फिर इलाहाबाद विश्वविद्यालय के अधिकारी के सक्रिय होने की सूचना है।सूत्रों की मानें तो mobile phone laptop yojana को लेकर अधिकारी छात्र-छात्राओं का डाटा इकट्ठा करने में जुटे हुए हैं।इसे लेकर जल्द ही सूचना जारी की जाएगी।

Read News 

Up Scholarship News : इस तारीख को बैंक खाते में आ जाएंगे पैसे.. बैंक खाते में नहीं आई स्कॉलरशिप तो ना ले टेंशन...

पहले चरण में 1 लाख छात्रों को मिला था smartphone tablet yojana का लाभ

उत्तरप्रदेश विधानसभा के ठीक पहले करीब 1 लाख छात्र-छात्राओं को इस योजना का लाभ दिया गया था जिसमें 60 हज़ार छात्रों को स्मार्टफोन वहीं 40 हज़ार छात्रों को टैबलेट दिया गया था।परन्तु विधानसभा चुनाव के कारण आचार संहिता लागू हो जाने के कारण इस योजना पर रोक लगा दिया गया था।
अन्य जिलों में बांटे जा रहें स्मार्टफोन

Smartphone tablet yojana की बात करें तो विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद विभिन्न जिलों के छात्र-छात्राओं को इस योजना का लाभ दिया जा रहा है।कई जिलों के अधिकारियों ने इसे लेकर अपनी सक्रियता जाहिर की है।जिसके कारण छात्र-छात्राओं को smartphone tablet yojana का लाभ मिल रहा है।
Allahabad University के छात्र छात्राओं को जल्द मिलेगा लाभ

Mobile phone laptop yojana का लाभ इलाहाबाद विश्विद्यालय के छात्र-छात्राओं को भी जल्द मिलेगा।चूंकि , खबरें हैं कि इसे लेकर अधिकारी सक्रिय हो गए हैं इसलिए यह सम्भव है कि जल्द ही इस योजना का लाभ छात्र-छात्राओं को मिलेगा।
बहुत सारे छात्र इस confusion में भी हैं कि उन्हें mobile phone tablet yojana का लाभ नहीं मिलेगा।उन्हें बता दूं कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने इसे लेकर अधिकारी नियुक्त किया है और जब अधिकारी नियुक्त हो गए तो यह पक्का है कि Allahabad University के छात्र-छात्राओं को भी इस योजना का लाभ मिलेगा।
इसी प्रकार के अन्य खबरों के लिए जुड़ें हमारे  टेलीग्राम से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें   

विशेष टिप्पणी – अपने कॉलेज, महाविद्यालय और विश्वविद्यालय की खबरें अब सीधे अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए अभी ज्वाइन करें 

ज्यादा जानकारी के लिए सम्पर्क करें – sudhirsingh52386@gmail.com

Leave a Comment

Your email address will not be published.