Indian Railway Recruitment : 10th पास युवाओं में लिए भारतीय रेल में निकली है बंपर भर्ती , नहीं होगी कोई परीक्षा , होगी सीधी भर्ती

Railway Recruitment Cell
Central Railway
सरकारी नौकरी ( government job ) की तैयारी करने वाले युवाओं में से बहुतों का सपना भारतीय रेल ( indian railway jobs ) में नौकरी करने का होता है।इसके लिए वह कड़ी मेहनत करते हैं।इसके लिए रेलवे भी समय समय पर भर्तियां निकालते रहती है।आज के पोस्ट में हम भारतीय रेलवे ( indian railway ) में निकली लेटेस्ट भर्तियों के बारे में जानकारी देंगे।भारतीय रेल ने इसके लिए नोटिफिकेशन भी जारी किया है

                                       


भारत में 10th पास युवाओं के लिए indian railway ने जो भर्तियां निकली हैं उसकी जानकारी ईस्टर्न रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड के द्वारा जारी की गयी है।
इस भर्ती की खास बात यह है कि अगर भारत का कोई भी युवा इस जॉब के लिए आवेदन करता है जिसने कम से कम आठवीं तथा दशमी परीक्षा पास कर लिया हो।साथ ही साथ इसके लिए आईटीआई कोर्स का होना भी जरूरी है।
आपकी जानकारी के लिए बता दूं भारतीय रेलवे ने कुल 2742 पदों पर भर्तियां निकालीं हैं।इन भर्तियों में लिलुआ डिवीजन के लिए 612 पद , हावड़ा डिविजन के लिए 659 पद , कंचड़ापडा के लिए 187 पद वहीं सियालदह के लिए 297 जबकि मालदा डिवीजन के लिए 238 पद निकाले गए हैं। indian railways ने आसनसोल डिवीजन के लिए 412 तथा जमालपुर डीविजन के लिए 667 पदों की भर्तियां निकाली है।


अगर आप भी इन भर्तियों में शिरकत करने चाहते हैं तो RRCRR की ऑफिशियल वेबसाइट  
https://www.rrccr.com/Home/Home पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। railways के इस भर्ती में आवेदन की अंतिम तिथि 10 मई है जबकि आवेदन स्टार्ट होने की तिथि 10 अप्रैल यानी कि आज से है।

सबसे पहले सुचना कैसे पायें 

आपके काम की हर जरूरी खबर और उसकी सुचना उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी या स्कालरशिप की हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं।

                                                      TELEGRAM  CHANNEL


Leave a Comment

Your email address will not be published.