Income Tax Department: आयकर विभाग में 10 वीं , 12 वीं पास के लिए आयीं भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

आज के जमाने में सरकारी नौकरी (gov job ) मिलना कितना कठिन है यह सभी को पता है।तमाम छात्र-छात्राएं सरकार नौकरी के लिए दिन-रात मेहनत करते हैं ताकि वह कोई अच्छी सी नौकरी कर सके।बहुत सारे युवाओं को आने वाले सरकारी नौकरी के बारे में पता होता है परन्तु बहुत सारे छात्रों को यह पता नहीं चल पाता कि आगामी दिनों में किस विभाग से कितनी रिक्तियां आ रही है।ऐसे में हमारी टीम द्वारा आपको सही एवं सटीक जानकारी दी जाती है।

आगमी भर्तियों की बात करें तो आयकर विभाग में  24 पदों पर भर्तियाँ आयी है।इसके लिए क्या eligibility है क्या प्रक्रिया है इसकी जानकारी नीचे दी गयी है।
 

विभाग का नाम –  आयकर विभाग


रिक्तियां –  0024

मल्टी टास्किंग स्टाफ – 18 पद
टैक्स अस्सिस्टेंट – 5 पद
इनकम टैक्स ऑफिसर – 1 पद


उम्र – 

मल्टी टास्किंग स्टाफ – 18 -25 साल
टैक्स अस्सिस्टेंट – 18-27 साल
इनकम टैक्स ऑफिसर – 18- 30 साल



Eligibility –

मल्टी टास्किंग स्टाफ – 10 वीं पास
टैक्स असिस्टेंट – ग्रेजुएशन
इनकम टैक्स ऑफिसर – 1 पद

(सभी अभ्यर्थियों के पास खेल से जुड़ा प्रमाण-पत्र होना आवश्यक है )





आवेदन शुल्क – अज्ञात



वेतन – अज्ञात





कैसे करें आवेदन

                         के इस विभाग में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आप इनके ऑफिसियल वेबसाइट 
https://www.incometaxindia.gov.in/Pages/default.aspx   पर जाएंगे।यहां आपको कोने में रेजिस्ट्रेशन का ऑप्शन दिखाई देगा।उसपे जैसे ही क्लिक करेंगे आपसे जरूरी जानकारी मांगी जाएगी।इसके बाद मोबाइल नम्बर वेरिफिकेशन कराने के लिए बोला जाएगा।जैसे ही आपका मोबाइल वेरीफाई हो जाएगा आपको लॉगिन आईडी एवम पासवर्ड प्राप्त होंगे।इसे आप भविष्य के लिए सम्भाल के रखेंगे।
अब इसी लॉगिन आईडी एवम पासवर्ड से आप       https://www.incometaxindia.gov.in/Pages/default.aspx  इस वेबसाइट पर लॉग इन करेंगे । यहां आपसे जरूरी डाटा मांगा जाएगा।ध्यान रहे कि नाम एवं पता सही से लिखना है।अब आपसे डॉक्यूमेंट अपलोड करने को कहा जायेगा।इसके बाद आप जैसे ही पैमेंट करेंगे आपका आवेदन पूर्ण माना जायेगा।

सबसे पहले सुचना कैसे पायें 

आपके काम की हर जरूरी खबर और उसकी सुचना उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी या स्कालरशिप की हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं।

                                           TELEGRAM  CHANNEL 

                           

Leave a Comment

Your email address will not be published.