IAS TINA DABI STORY : आईएएस टीना डाबी के दूसरे रिश्ते के बारे में इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब चल रहे चर्चे, क्या है पूरा सच?

क्या सोशल मीडिया पर वायरल हुई खबरें सच हैं जानने के लिए अंत तक अवश्य पढें ! 

               सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीरें


IAS TINA DABI : आपको बता दे कि इन दिनों सोशल मीडिया पर एक खबर वायरल हो रही है कि आईएएस टीना डाबी दूसरी शादी रचाने वाली हैं, जी हाँ दोस्तों सूत्रों के मुताबिक यह खबर सच पाई गई है जिसकी जानकारी खुद आईएएस टापर टीना डाबी ने अपने ऑफिशयल इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर करते हुए दी है! आईएएस टीना डाबी ने 2013 बैच के UPSC टाॅपर ‘प्रदीप गवांडे’ संग तस्वीरें साझा करते हुए यह जानकारी दी है! साथ में उन्होंने यह भी लिखा कि मेरे इस मुस्कान की वजह आप ही हो क्योंकि मैं आपको अपना जीवन साथी चुन रही हूँ ! 
कौन है यूपीएससी टाॅपर प्रदीप गवांडे? 
प्रदीप गवांडे प्रायः महाराष्ट्र से हैं और ‘चुरू’ जिले के अफसर भी रह चुके हैं , इन्होंने यूपीएससी परीक्षा पास करने से पहले MBBS की डिग्री प्राप्त कर डाॅक्टर भी रहे हैं , वर्तमान समय में ये राजस्थान में पुरातत्व संग्रहालय के निदेशक केपद पर कार्यरत हैं आपको बता दें कि टीना डाबी के साथ ये प्रदीप गवांडे की भी दूसरी शादी है! 
आपको जानकर हैरानी होगी कि प्रदीप गवांडे उम्र में टीना डाबी से लगभग 13 साल बडे़ हैं और यह इनकी भी दूसरी शादी है! किंतु टीना डाबी ने सोशल मीडिया (इंस्टाग्राम) पर दोनों की तस्वीरें शेयर करते हुए यह जानकारी दी! 
राजस्थान के जयपुर में 22 अप्रैल को रचा सकते हैं शादी

सूत्रों के मुताबिक ये दोनों 22 अप्रैल को जयपुर के एक होटल में कर सकते हैं शादी जिसके लिए इन्होंने शादी के रिसेप्शन के लिए बड़ी तादाद में IAS अफसरों को निमंत्रण पत्र भेज रखा है! आईएएस टीना डाबी ने साल 2018 में आईएएस अफसर अतहर अली खान से की थी पहली शादी, जिसके बाद 2020 में दोनों ने अपनी मर्जी से तलाक ले लिया था!
टीना डाबी ने अतहर खान से की थी पहली शादी 

साल 2016 में टीना डाबी ने अपने पहले ही प्रयास में यूपीएससी परीक्षा में पहला स्थान प्राप्त किया था और अपने से दूसरे स्थान प्राप्त करने वाले अतहर खान से साल 2018 में आपसी सहमति से पहली शादी रचाई किंतु यह शादी ज्यादा दिनों तक चल नहीं सका और साल 2020 में दोनों ने एक-दूसरे से तलाक ले लिया!
        आखिर कौन है अतहर खान ? 
                     फोटो : अतहर आमिर खान
जी हाँ अतहर आमिर खान टीना डाबी के पहले पति थे जिन्होंने 2020 में तलाक ले लिया था, दोस्तों आपको बता दे कि अतहर खान मुख्य रूप से अनंतनाग के रहने वाले हैं जो मूल रूप से जम्मू कश्मीर में पडता है! टीना डाबी जब यूपीएससी परीक्षा में पहला स्थान हासिल की थी तो यह दूसरी रैंक हासिल किए थे, अतहर खान ने आईआईटी मंडी से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की तैयारी की बाद में यूपीएससी परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी! 
   मसूरी में हुई थी दोनों से पहली मुलाकात

टीना डाबी और अतहर खान की मुलाकात मसूरी में आईएएस की ट्रेनिंग के दौरान हुई थी और जहाँ पहली ही नजर में टीना डाबी को अतहर से प्यार हो गया था और साल 2018 में शादी रचाई किंतु यह शादी ज्यादा दिनों तक टिक नहीं सका और 2020 में दोनों ने तलाक के लिये अर्जी दिया! और साल 2021 में एक दूसरे से कानूनी रूप से अलग हो गये! जहाँ से अतहर खान जम्मू कश्मीर चले गए और इनकी पोस्ट भी यही है और अब वह यही पर नौकरी कर रहे हैं!

टीना डाबी मूलतः दिल्ली की रहने वाली हैं 


टीना डाबी का जन्म 9 नवंबर 1993 में हुआ था इनके पिता जी का नाम जसवंत डाबी, माता हिमानी डाबी तथा बहन का नाम रिया डाबी है! 2016 बैच की आईएएस और वर्तमान में राजस्थान के इनकम टैक्स के अन्तर्गत ‘ज्वाइंट सेक्रेटरी’ के तौर पर कार्यरत हैं! 
                       फोटो : रिया डाबी
पिछले वर्ष इनकी छोटी बहन रीया डाबी ने अपने पहले ही प्रयास में यूपीएससी परीक्षा पास की थी और 15वीं रैंक हासिल की थी, रिया डाबी सबसे कम उम्र में यूपीएससी परीक्षा क्लियर करने वाली उम्मीदवार हैं उन्होंने यह कारनामा 23 वर्ष की उम्र में हासिल किया है!



Leave a Comment

Your email address will not be published.