Allahabad University : सब्जेक्ट ड्राप के लिए आ गयी नोटिस , 4 जुलाई से चलेगी स्नातक तृतीय वर्ष की कक्षाएं , जानिए पूरी खबर !

Allahabad University ने स्नातक तृतीय वर्ष के छात्रों के लिए नोटिस जारी कर दी है। जिसमें बताया गया है कि प्रोमटेड छात्र जो स्नातक द्वितीय वर्ष से स्नातक तृतीय वर्ष में आये हैं वह सब्जेक्ट छोड़ने के लिए आवेदन दे सकते हैं।इसके लिए अंतिम तिथि 5 मई निर्धारित की गयी है। चूंकि इलाहाबाद विश्वविद्यालय में यह नियम है कि स्नातक तृतीय वर्ष में आपको एक विषय छोड़ने होंगे इसलिए सभी छात्रों को इसके लिए आवेदन देना अनिवार्य है,




यह लगेंगे डॉक्यूमेंट

Allahabad University प्रशासन के द्वारा जो नोटिस जारी की गयी है उसमें तीन तरह के डॉक्यूमेंट जमा करने होंगे जिसकी सूचना नीचे है।

● प्रवेश परीक्षा के अंक पत्र
●प्रथम वर्ष के प्रमोटेड सर्टिफिकेट
●द्वितीय वर्ष के प्रमोटेड सर्टिफिकेट


छात्रों का प्रमोशन होने के बाद छात्रों के मन में यह सवाल उठ रहा था कि कक्षाएँ  कब से शुरू होंगी । इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा जारी नोटिस में कक्षाओं के चलने के लिए भी तिथि जारी की गयी है। नोटिस के अनुसार स्नातक तृतीय वर्ष के कक्षाएँ 4 जुलाई से चलायी जाएगी। चूंकि अगले महीने से विश्विद्यालय में ग्रीष्मकालीन छुट्टी होने वाली है इस वजह से तृतीय वर्ष की कक्षाएं छुट्टी के बाद चलायीं जाएंगी।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में अभी स्नातक तृतीय वर्ष के परीक्षाओं का शेड्यूल भी जारी नहीं किया गया है। उसके लिए मंथन चल रही है।परीक्षाओं को लेकर भी जल्द ही नोटिस जारी की जाएगी।हम आपको समय समय पर अवगत कराते रहेंगे इसके लिए आप हमारे टेलग्राम चैनल से जुड़े रहें।

सबसे पहले सुचना कैसे पायें ,

आपके काम की हर जरूरी खबर और उसकी सुचना उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी या स्कालरशिप की हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं।

https://t.me/Yuva_Josh

source

   

Leave a Comment

Your email address will not be published.