बड़ी खबर : इलाहाबाद विश्वविद्यालय में भी मिलेगा smartphone tablet , जानिए ताजा स्थिति


यूपी फ्री स्मार्टफोन टैबलेट योजना (up free smartphone tablet yojana ) : योगी आदित्यनाथ सरकार दोबारा से सत्ता में आने के बाद बहुत तेजी से सक्रिय हो गई है योगी सरकार द्वारा एक योजना चलायी गयी है जिसके अनुसार युवाओं को स्मार्टफोन एवं टैबलेट ( smartphone tablet yojana ) वितरण करना है । इस योजना के अंतर्गत 1 लाख से अधिक वितरण हो भी चुके हैं। 
तमाम जिलों में इसे लेकर कार्य तेजी से हो रहे हैं।
 



इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रों को भी लाभ

Smartphone tablet yojana का लाभ इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रों को भी मिलेगा।बहुत सारे छात्र इस विषय को लेकर चिंतित थे कि उन्हें mobile phone tablet yojana का लाभ मिलेगा या नहीं । चूंकि  smartphone tablet yojana राज्य सरकार के अंतर्गत चलायी जा रही है तथा Allahabad University केंद्रीय विश्वविद्यालय है । केंद्रीय विश्विद्यालय होने के नाते छात्र-छात्राओं का कहना है कि उन्हें smartphone tablet yojana का लाभ नहीं मिलेगा । परन्तु उनका कहना गलत है क्योंकि इलाहाबाद विश्विद्यालय के छात्रों को भी इस योजना का लाभ मिलेगा।



अधिकारियों की हुई है नियुक्ति

आपको बता दें कि राज्य सरकार के द्वारा चलायी जा रही mobile phone tablet yojana के तहत इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय ( Allahabad Central University ) में अधिकारियों की नियुक्ति की गयी है जिनका कार्य छात्रों के डाटा को एकत्रित कर विभाग के पास भेजना है।किन छात्रों का स्मार्टफोन दिए जाएंगे तथा किन छात्रों को टैबलेट यह इलाहाबाद विश्वविद्यालय में नियुक्त अधिकारी करेंगे। Mobile phone tablet yojan को लेकर अधिकारियों की नियुक्ति पिछले साल दिसंबर महीने में ही कि गयी थी।परन्तु अभीतक इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं ली गयी है।खबरें हैं कि अधिकारी छात्रों का डाटा इकट्ठा करने में जुट गए हैं । डाटा इकठ्ठा कर उसे विभाग के पास भेजा जाएगा।इसके बाद इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रों को भी इस योजना के तहत जोड़ा जाएगा।

चलाया गया था ट्विटर कैम्पन

Allahabad University के छात्रों को भी  mobile phone tablet yojna का लाभ मिले इसके लिए ट्विटर अभियान भी चलाये गए थे।ट्विटर अभियान के तहत कुल 1 लाख के करीब ट्वीट्स किये गए थे।जिसके बाद राज्य सरकार ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय में अधिकारियों को नियुक्त किया था जिससे Allahabad University के छात्रों को भी इस योजना का लाभ मिल सके।


परेशान होने की जरूरत नहीं ,लगेगा थोड़ा समय

Allahabad University में smartphone tablet yojana को लेकर अधिकारियों की नियुक्ति हुई है।इससे यह तो है कि Allahabad University के छात्रों को भी इस योजना का लाभ मिलेगा परन्तु यह कब मिलेगा इसकी कोई समय सीमा निर्धारित नहीं है। smartphone या टैबलेट के वितरण में थोड़ा समय लगेगा इसलिए छात्रों को पैनिक होने की जरूरत नहीं है।
बाँकी इससे जुड़ी हुई कोई भी खबरें आती हैं तो हम आपको जरूर सूचित करेंगे । इसके लिए आप हमारे टेलग्राम चैनल से जुड़ें।


सबसे पहले सुचना कैसे पायें 


आपके काम की हर जरूरी खबर और उसकी सुचना उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी या स्कालरशिप की हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं।

                                           TELEGRAM  CHANNEL 

                           




Leave a Comment

Your email address will not be published.