Allahabad University Protests : बीएचयू में भी जिलाधिकारी ने देर शाम सुनाया था निर्णय , अभिषेक द्विवेदी का छात्रों से अपील , कहा – टिके रहें!

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में धरना प्रदर्शन लगातार जारी है।कल देर शाम तक विश्विद्यालय प्रशासन द्वारा वार्षिक परीक्षा का मोड स्पष्ट किया गया था।विश्विद्यालय प्रशासन ने आगमी परीक्षा ऑफलाइन लेने का निर्णय लिया था जिसके विरोध में तमाम छात्र आज कुलपति कार्यालय के पास आंदोलन कर रहे हैं।यह आंदोलन अभी जारी है।

प्रयागराज जिलाधिकारी ने दिया आश्वासन

छात्र-छात्राओं के आंदोलन में एक मरतफा ऐसा हुआ जब छात्र किरोसिन के तेल से छेड़खानी कर इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रति अपना विरोध प्रतीत कर रहे थे।कुछ छात्रों के तबियत में भी गिरावट आयी हुई है।इन्हीं सबको देखते हुए आज प्रयागराज जिलाधिकारी छात्रों से वार्ता करने पहुंचे।उनके साथ – साथ तमाम अधिकारियों ने भी छात्र-छात्राओं से वार्ता की।जिलाधिकारी करीब 40 मिनट तक छात्रों से वार्ता करते रहे । उन्होंने बताया कि हमने छात्रों की बात सुनी है अब उसे इविवि प्रशासन से अवगत कराया जाएगा।
अभिषेक द्विवेदी की अपील रहें टिके

इधर छात्र-छात्राओं के आंदोलन में सक्रिय योगदान देने वाले अभिषेक द्विवेदी का भी छात्रों का भरपूर समर्थन है।हालांकि इविवि परिसर में उनका प्रवेश वर्जित है लेकिन वह छात्र-छात्राओं का हौसला बढ़ाने में पीछे नहीं हट रहे हैं।
प्रयागराज डीएम ने छात्रों से बात की ये खबर उनतक पहुंचने के साथ ही उन्होंने कहा कि ” बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में भी जिलाधिकारी ने ही छात्र-छात्राओं को प्रशासन से बात-चित कर निर्णय सुनाया था।इसलिए तमाम छात्र वहां उपस्थित रहें।हम लड़ेंगे ,हम जीतेंगे”

Leave a Comment

Your email address will not be published.