Allahabad University : अभिषेक द्विवेदी का किया गया जोरदार स्वागत , छात्रों के आंदोलन में निभाई अहम भूमिका !

इलाहाबाद विश्वविद्यालय ( Allahabad University ) में आज खुशी का माहौल देखने को मिला।एक ओर परिसर में जहाँ शांति कायम थी वहीं दूसरी ओर छात्रों के चेहरे खिले हुए थे । 

दरअसल इलाहाबाद विश्वविद्यालय ( Allahabad University ) में पिछले 40 दिनों से ऑफलाइन परीक्षा ( offline exam ) के विरोध में छात्रों का आंदोलन चल रहा था।छात्र ऑनलाइन परीक्षा ( online exam ) देना चाहते थे।इस 40 दिनों के अंदर तमाम तरह की बातें इविवि अधिकारियों के द्वारा की गई परन्तु अंततः छात्रों की मांग मान ली गयी।जहां द्वितीय वर्ष के छात्रों को प्रमोट ( 2nd year student promote ) किया गया वहीं तृतीय वर्ष के छात्रों की परीक्षा ऑनलाइन (online exam ) लेने का निर्णय लिया गया। इस पूरे आंदोलन में अभिषेक द्विवेदी ( Abhishek dwivedi )की भूमिका अहम रही।

आंदोलन के शुरू होने से अंत तक वह छात्रों से जुड़े रहे।इसके लिए उन्हें जेल भी हुई थी। 3 मार्च को ही उन्हें गिरफ्तार कर नैनी सेंट्रल जेल भेजा गया था। आंदोलन को लीड करने के कारण उन्हें कैम्पस से भी बैन किया गया था हालांकि कल शाम को ही उनपर लगा बैन हटा दिया गया था।
संघटक कॉलेजों में किया गया जोरदार स्वागत

बैन हटने के बाद उन्होंने संघटक कॉलेजों के दौरा किया जहां उनका स्वागत जोरदार तरीके से किया गया है।उन्होंने कहा कि जहां छात्रों के हक की बात होगी हम वहां हमेशा मौजूद होंगे।उन्होंने छात्र-छात्राओं से कहा कि यह हमारी जीत नहीं यह आप सबकी जीत है ।उन्होंने धन्यवाद के साथ छात्रों से अपील भी की , कि अब छात्र अपने पढ़ाई पर ध्यान दे क्योंकि पढ़ाई ही एक ऐसा माध्यम है जिससे हम आगे बढ़ सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published.