Health

Teeth Whitening at home: पीले दांतों की वजह से मुस्कुराना भी हो गया है मुश्किल तो आज ही अपनाएं ये टिप्स, मिनटों में चमक जाएंगे दांत

Rate this post

Teeth Whitening at home: पीले दांतों की वजह से मुस्कुराना भी हो गया है मुश्किल तो आज ही अपनाएं ये टिप्स, मिनटों में चमक जाएंगे दांत

Home Remedies for Yellow Teeth: कई बार रोजाना अच्छे से दांतों की सफाई करने के बावजूद दांत पीले रह जाते हैं. अगर आप भी इस परेशानी से जूझ रहे हैं तो ये उपाय आपके लिए ही हैं.

Yellow teeth से छुटकारा पाना चाहते हैं तो ये आसान घरेलू उपाय आपके बहुत काम आएंगे.
Teeth Whitening at home: मुस्कुराहट और हंसी, ये हमारी पर्सनालिटी का बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा हैं. लेकिन, मुस्कुराते हुए अगर आपके दांत पीले नजर आएं तो आप हंसी का पात्र बन सकते हैं. इसके अलावा आपकी पर्सनालिटी पर भी नेगेटिव इंपैक्ट पड़ता है. कई बार रोजाना अच्छे से दांतों की सफाई करने के बावजूद दांत पीले (Yellow Teeth) रह जाते हैं. अगर आप भी इस परेशानी से जूझ रहे हैं तो डेंटिस्ट के पास जाकर महंगा ट्रीटमेंट कराने की बजाय इन घरेलू नुस्खों को आजमाएं. इन घरेलू नुस्खों के जरिये आप आसानी से घर बैठे अपने दांतो का पीलापन दूर कर पाएंगे.
पीले दांतों से छुटकारा पाने के घरेलू उपाय | Home Remedies for Getting Rid of Yellow Teeth 
बेकिंग सोडा 
बेकिंग सोडा में नैचुरल क्लेंजिंग और व्हाइटनिंग (Teeth Whitening) प्रॉपर्टीज होती हैं. यही वजह है कि बेकिंग सोडा टूथपेस्ट का भी एक महत्वपूर्ण इनग्रीडिएंट है. अगर आप अपने दांतो को घर पर ही चमकाना चाहते हैं तो 1 चम्मच बेकिंग सोडा में 2 से 3 चम्मच पानी मिलाएं और इस मिश्रण से अपने दांतों को ब्रश करें. बेकिंग सोडा मुंह में एल्कलाइन एनवायरमेंट बनाता है जो बैक्टीरिया को दूर रखने में मदद करता है. 

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *