UNIVERSITY

Allahabad University : 10 मार्च की तिथि पार , नहीं आया कोई निर्णय , कल किया जाएगा विरोध प्रदर्शन !

Rate this post

इलाहाबाद विश्वविद्यालय (allahabad university ) में वार्षिक परीक्षा के माध्यम को लेकर छात्र-छात्राओं में असंतोष की स्थिति व्याप्त है।छात्र-छात्राएं ऑनलाइन या असाइनमेंट बेस्ड परीक्षा की मांग कर रहे हैं।ऑनलाइन परीक्षा के पक्ष में आवेदन 10 मार्च तक मांगे गए थे । 10 मार्च के बाद परीक्षा के माध्यम पर निर्णय लेना था परन्तु अभीतक इस विषय पर स्थिति स्पष्ट नहीं है।



कल फिर छात्रों का आंदोलन

वार्षिक परीक्षा के माध्यम को लेकर अभीतक स्थिति स्पष्ट नहीं कि गयी है जिस वजह से कल छात्रों का फिर से विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।छात्र-छात्राओं का कहना है कि ऑनलाइन परीक्षा के पक्ष में आवेदन करने की अंतिम तिथि अब समाप्त हो गयी है वाबजूद इसके अभीतक इस विषय पर निर्णय नहीं लिया गया है इसलिए कल छात्रों का विशाल धरना प्रदर्शन किया जा रहा है।

लंबित किया जा रहा है निर्णय

छात्रों ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन जान-बूझकर छात्रों के निर्णय को लंबित कर रहा है।छात्र पिछले 1 महीने से इसी में उलझे हुए हैं कि उनके परीक्षा का माध्यम क्या होगा।छात्रों ने कहा कि हमारे निर्णय को बार-बार टाला गया है।
मालूम हो कि पिछले महीने छात्रों के भीषण विरोध के कारण विज्ञान संकाय के डीन की अध्यक्षता में एक कमेटी बनाई गयी थी जिनका काम छात्रों से वार्ता कर इस निष्कर्ष पर पहुंचना था कि वार्षिक परीक्षा का माध्यम क्या होगा परन्तु कुलपति द्वारा गठित हाइ पावर कमेटी निर्णय लेने में असफल रही।इसके बाद निर्णय यह लिया गया कि छात्र ऑनलाइन परीक्षा के लिए आवेदन देंगे तथा आवेदन से ही तय होंगे कि परीक्षा का माध्यम क्या होगा ?


आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 मार्च थी।अब अंतिम तिथि समाप्त हो गयी है।छात्र-छात्राओं को अब निर्णय का इंतजार है।परंतु विश्विद्यालय के पीआरओ जया कपूर ने बताया कि तमाम अधिकारी होली के कारण छुट्टी पर हैं इस वजह से परीक्षा का माध्यम क्या होगा यह होली के बाद पता चल पाएगा।
इधर आंदोलन को लीड कर रहे अभिषेक द्विवेदी को बेल मिल गयी है । उन्हें आंदोलन स्थल से ही गिरफ्तार कर लिया गया था।हालांकि उनका अभी कैम्पस में आना सम्भव नहीं है।बताया जा रहा है कि उन्हें बेल इस शर्त पर मिली है कि वह कैंपस में नहीं दिखेंगे।
उनके अन्य साथी जयराज की बेल प्रक्रिया अभी चल रही है सम्भवतः उन्हें दो-तीन दिनों में बेल मिल जाएगी।

                                   

बहरहाल इस विषय पर जल्द निर्णय हो इस वजह से कल छात्रों का आंदोलन है।जिसमें हज़ारो छात्र-छात्राओं के पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *