चेहरे पर गुलाबी निखार पाने के लिए ट्राई करें ये होममेड फेस पैक:

चेहरे पर गुलाबी निखार पाने के लिए ट्राई करें ये होममेड फेस पैक:

Homemade Face Packs: खूबसूरत बेदाग गुलाबी त्वचा, हर व्यक्ति का सपना होता है। लेकिन कई बार खान पान और रख रखाव की कमी की वजह से चेहरा डल लगने लगता है। ऐसे में आप कुछ आसान घरेलू उपाय आजमाकर चेहरे पर पहले जैसा गुलाबी निखार पा सकते हैं। तो आइए जानते कौन से होममेड फेस पैक लगाकर आप पा सकते हैं चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो।    

-संतरे के छिलके से बना फेस पैक-
संतरे का फेस पैक बनाने के लिए सबसे पहले संतरे के छिलके सुखाकर पीस लें। अब संतरे के छिलके से बने पाउडर का एक चम्मच लेकर इसमें दूध मिलाकर 5 मिनट के लिए अलग रख दें। 5 मिनट बाद इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं। पैक सूख जाने पर चेहरा ठंडे पानी से धो लें। 
केले से बना फेस पैक-
केला और दूध की मदद से फेस पैक बनाने के लिए आप आधे केले को अच्छी तरह मैश कर लें। इसके बाद इसमें चौथाई कप दूध और एक चम्मच शहद मिला लें। दूध न होने पर आप इसमें गुलाब जल का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। इस फेस पैक को चेहरे पर 20 मिनट लगाने के बाद चेहरा पानी से धो लें।  

शहद से बना फेस पैक-
एक चम्मच शहद में एक चम्मच मलाई मिलाकर अपने चेहरे पर लगाते हुए 5 मिनट तक गोलाई में मसाज करें। इसके बाद इस पैक को 20 मिनट तक चेहरे पर लगाने के बाद चेहरा पानी से धो लें। 

चंदन पाउडर से बना फेस पैक-
त्वचा से दाग-धब्बे और ऐक्ने की समस्या दूर करने के लिए आप ये फेस पैक यूज कर सकते हैं। इसके लिए 2 चम्मच चंदन पाउडर,1 चम्मच चावल का आटा, 3 चम्मच दही और 
1 चम्मच गुलाब जल को अच्छे से मिलाते हुए उसका फेस पैक तैयार कर लें। इस पैक को 20 मिनट तक चेहरे और गर्दन पर लगाकर ताजे पानी से धोकर साफ कर लें। ध्यान रखें, इस फेस पैक को लगाने के बाद त्वचा पर मॉइश्चराइजर जरूर लगाएं।

Leave a Comment

Your email address will not be published.