Valentine’s Day Special: “नौकरी इस जन्म में और प्यार अगले जन्म में”…… एक UPSC एस्पायरेंट की भावनाएं…. जानिए हमारे साथ….

Valentine’s Day Special: “नौकरी इस जन्म में और प्यार अगले जन्म में”…… एक UPSC एस्पायरेंट की भावनाएं…. जानिए हमारे साथ….
आज 14 फरवरी के दिन दुनिया भर में प्यार का त्यौहार मनाया जाता हैं जिसे लोग वेलेंटाइन डे (Valentine’s Day)के रूप में मनाते हैं ।
आपको बता दें कि यह दिन प्यार में डूबे लोगों के लिए बहुत खास होता है ,वह हर साल 14 फरवरी का इंतजार करते हैं ताकि वह अपने प्यार का इजहार कर पाए…. 
लेकिन हमारे मुताबिक वह अपने प्यार का इजहार हर दिन कर सकते हैं ,अगर वाकई में वह प्यार करते हैं तब क्योंकि प्यार का कोई दिवस नहीं होता….
प्यार करने वाले हर व्यक्ति को इस खास दिन का बेसब्री से इंतजार रहता है क्योंकि इस दिन वह अपने भीतर के जज्बातों को अपने पार्टनर के सामने रखते हैं और यह उम्मीद करते हैं कि उनके पार्टनर उनकी भावनाओं को समझेगी और वह एक ऐसे रिश्ते में बंध जाते हैं जहां जिंदगी भर साथ निभाने की कसमें खाई जाती हैं…
मगर आज हम जिक्र करने वाले हैं एक यूपीएससी एस्पायरेंट(UPSC Aspirants) की वैलेंटाइन डे(Valentine’s Day)को लेकर कि किस तरह देश के सबसे कठिन एग्जाम और प्यार के बीच वह अपने भावनाओं का जिक्र करता है…..
ट्विटर (Twitter)पर ट्वीट बहुत तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक( UPSC)एस्पायरेंट ने मजाकिया अंदाज में अपने भावनाओं का जिक्र किया है…
वैलेंटाइन डे(Valentine’s Day) के दिन कई सारी चीजें ऑनलाइन शेयर की जाती है जिसमें एक से एक मैसेज होते हैं बहुत से लोग अपने भावनाओं को लिखकर या बोलकर व्यक्त करने में माहिर होते हैं….
आज के इस खबर में कुछ इसी तरह के भावनाओं के बारे में जिक्र करेंगे जिसमें एक यूपीएससी एस्पिरेंट मजाकिया रूप से अपनी भावनाओं को व्यक्त करता है….
हम आपको बता दें कि जो ट्वीट तेजी से वायरल हो रही है वह ट्वीट एक आईएएस (IAS)अधिकारी ने अपने ट्विटर हैंडल पर मजाकिया अंदाज में उन सभी यूपीएससी की तैयारी कर रहे बच्चों की भावनाओं को साझा किया है और लोग इस पर बहुत प्रतिक्रिया और प्यार दे रहे हैं…
आपको बता दें की आईएएस अधिकारी अवनीश शरण(IAS AWANISH SHARAN) अक्सर ट्विटर के माध्यम से लोगों से भावनात्मक जुड़ाव रखते हैं, वह अक्सर लोगों के बीच एक पॉजिटिव सोच वाली खबर सामने रखते हैं और हर उस कामयाबी पर बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं जिस पर देश और समाज को गर्व हो…
आईएएस अधिकारी अवनीश शरण अपने ट्विटर के माध्यम से यूपीएससी (UPSC)की तैयारी कर रहे हैं एक कैंडिडेट की वैलेंटाइन डे (Valentine’s Day)को लेकर एक मजाकिया अंदाज में उसकी सोच को लोगों के बीच में रखते हैं….
जो कोटआईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है वह विश्वनाथ प्रसाद तिवारी की कोट है जिसमें यह लिखा है क्योंकि नौकरी इस जन्म के लिए जरूरी है इसलिए अतः प्यार को अगले जन्म तक के लिए स्थगित करता हूं…..
इसके साथ ही उन्होंने कैप्शन में लिखा है वैलेंटाइन डे पर यूपीएससी एस्पायरेंट की भावना…
वाकई जिस तरह बेरोजगारी देश में बढ़ रही है वह नौजवानों के लिए एक बड़ी समस्या बन गई है वह दिन प्रतिदिन अपनी मेहनत से एक अच्छी नौकरी की जंग लड़ते हैं मगर समय पर वैकेंसी ना आने पर उनकी उम्मीद और सपने बिखरते हुए नजर आते हैं इसलिए आज के समय में प्यार से भी ज्यादा बेरोजगारी हावी हो चुकी है…
आपको बता दें कि इस ट्वीट के माध्यम से बहुत से लोग काफी पसंद कर रहे हैं…
तमाम खबरों के लिए हमारे साथ जुड़े रहे…

Leave a Comment

Your email address will not be published.