UP ELECTION 2022: RLD प्रत्याशी डा• नीरज चौधरी के खिलाफ राजद्रोह का केस….

 UP Polls 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के चल रहे प्रचार के बीच राज्‍य की बिजनौर सीट से SP-RLD गठबंधन के उम्‍मीदवार पर कथित तौर पर पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी के लिए राजद्रोह का दर्ज किया गया है. बिजनौर विधानसभा क्षेत्र (Bijnor Assembly Seat) से राष्ट्रीय लोक दल (RLD) के उम्मीदवार डॉ. नीरज चौधरी (Dr Neeraj Chaudhary) के खिलाफ चुनाव प्रचार के दौरान कथित तौर पर पाकिस्तान के समर्थन में ”पाकिस्‍तान जिंदाबाद” (”Pakistan Zindabad” ) नारेबाजी के लिए राजद्रोह का (sedition Case) मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी


RLD PRESIDENT 


पुलिस के मुताबिक, कुछ दिन पहले बिजनौर विधानसभा क्षेत्र से रालोद उम्मीदवार डॉ नीरज चौधरी (Dr Neeraj Chaudhary) के घर-घर जाकर प्रचार करने का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें सुना गया कि कुछ लोग कथित तौर पर ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगा रहे थे

बिजनौर कोतवाली के प्रभारी ने बताया, ”नीरज चौधरी और 20-25 अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 124-ए (राजद्रोह) और 295-ए (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण तरीके से किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का इरादा) तथा महामारी कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है.”

कोतवाली बिजनौर के प्रभारी राधे श्याम ने बताया कि मामला बृहस्पतिवार को दर्ज किया गया था और मामले में अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. उन्होंने कहा, ”क्लिप के ऑडियो और वीडियो की जांच की जाएगी.”

मामला दर्ज होने पर रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने एक ट्वीट में कहा, ”मतदाताओं को सर्तक रहना हैं, यह चुनाव भाईचारा बनाम भाजपा है. न्यू इंडिया में ‘आकिब भाई जिंदाबाद को पाकिस्तान जिंदाबाद बताया जाता है.”

जयंत ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ”बिजनौर के हमारे प्रत्याशी चौधरी नीरज एक डाक्टर हैं, नेक इंसान हैं. उन्हें इस मूर्ख वीडियो में छेड़छाड़ करके राजद्रोही साबित करने का प्रयास किया जा रहा है.”

बिजनौर में दूसरे चरण में 14 फरवरी को मतदान होगा। उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय लोक दल-समाजवादी पार्टी का गठबंधन है.

Leave a Comment

Your email address will not be published.