UP ELECTION 2022; छवि फकीर वाली…… पीएम मोदी और सीएम योगी में से किसके पास ज्यादा दौलत…….. देखिए….

 UP ELECTION 2022; छवि फकीर वाली…… पीएम मोदी और सीएम योगी में से किसके पास ज्यादा दौलत…….. देखिए….





उत्तर प्रदेश(UP) में चुनावी बिगुल बज चुका है। सभी पार्टियां जोर शोर से चुनाव प्रचार में लग चुके हैं।


चुनाव ऐसे मौके होते हैं जहां जनता को यह पता चलता है कि उनका उम्मीदवार कितनी संपत्ति का मालिक है….



आइए ,आज बात करते हैं वर्तमान में देश के सबसे मजबूत राजनेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM MODI)और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(YOGI ADITYANATH) के बारे में………..



*सीएम योगी आदित्यनाथ और पीएम नरेंद्र मोदी दोनों की ही छवि फकीर वाली है………. मगर ऐसा बिल्कुल नहीं है कि इनके पास संपत्ति नहीं है.



लोग अक्सर यह पूछते हैं कि सुबे के सबसे ताकतवर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास कितनी संपत्ति है….




उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव(UP VIDHAN SABHA ELECTION 2022) में गोरखपुर सीट सबसे ‘हॉट सीट’ बनी हुई है. इसकी वजह हैं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath). वे पहली बार विधान सभा चुनाव लड़ रहे हैं. शुक्रवार को उन्होंने गोरखपुर शहर से नामांकन दाखिल किया. दरअसल नामांकन दाखिल करने के दौरान प्रत्याशी को अपनी कुल संपत्ति और सभी संबंधित वस्तुओं का लेखा-जोखा उजागर करना होता है. आइए जानें कितनी संपत्ति के मालिक हैं उत्तर प्रदेश (UTTAR PRADESH)के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.




आपको बताते चलें कि चुनाव में नामांकन के समय जो शपथ पत्र दायर किया जाता है उसमें संपत्ति मुकदमा और अन्य जानकारियां दी जाती हैं।


इस नेताओं के पास कितनी संपत्ति है यह सार्वजनिक रूप से सामने आती है।



सबसे पहले जानते हैं की उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(YOGI ADITYANATH) के पास कुल कितनी संपत्ति है……



गोरखपुर शहर विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP)के प्रत्याशी बनाए गए सीएम योगी आदित्यनाथ ने जब शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल किया तो उस दौरान उनके दिए गए शपथ पत्र से यह बात सामने आई कि पिछले 4 साल में उनकी संपत्ति में करीब 59लाख रुपए की वृद्धि हुई है।।


आपको बता दें की एमएलसी(MLC) चुने जाने के समय योगी आदित्यनाथ केक पास 95.98 लाख रुपए थे जो अब बढ़कर 1.54 करोड़ हो गई है ।



जब पिछले लोकसभा चुनाव(LOK SABHA ELECTION) में सांसद(MP) रहते हुए योगी आदित्यनाथ ने अपनी संपत्ति का ब्यौरा दिया था तो यह बात सामने आई थी कि उस समय उनकी संपत्ति 72.17 लाख रुपए थी।।



शपथ पत्र के मुताबिक योगी आदित्यनाथ के पास दो असलहे हैं ….. जिसमें से एक लाख कीमत की एक रिवाल्वर और ₹80000 कीमत की एक राइफल हैं।


अपने हलफनामे में योगी ने यह दावा किया है कि उनके पास कोई अपना निजी वाहन नहीं है।


उनके पास डाकघर संसद मार्ग नई दिल्ली के खाते में 35,24,708 रुपए हैं जबकि 2.33 लाख का बीमा है।



अब बात करते हैं देश के सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM MODI) के संपत्ति के बारे में….…….



अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बात करें तो उन्होंने वेबसाइट पर जारी 2021 के आंकड़ों के मुताबिक प्रधानमंत्री की की कुल संपत्ति 3.07 करोड़ रुपए पहुंच गई थी जो 2.85 करोड़ थी ।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संपत्ति में बढ़ोतरी मुख्यता एसबीआई के गांधीनगर ब्रांच में एफडी के कारण हुई।



डिक्लेरेशन के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्टॉक मार्केट में कोई निवेश नहीं है। उन्होंने नेशनल सेविंग सर्टिफिकेट में ₹893251 ,लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसीज में ₹150957 और l&t इन्फ्राट्रक्चर बॉन्ड्स में ₹20000 निवेश किए हैं।



कुल मिलाकर मोदी के पास सोने की 4 अंगूठियां है जिनकी कीमत 1.48 लाखों रुपए है। ब्योरे के मुताबिक उनके नाम पर कोई गाड़ी नहीं है प्रधानमंत्री के पास गुजरात के गांधीनगर में सेक्टर एक में एक प्लॉट है जिसमें तीन और लोग साझेदार हैं।



आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव(Uttar Pradesh Election 2022) का ऐलान चुनाव आयोग ने 8 जनवरी को किया। 403 सीटों वाली 18 विधानसभा के लिए 10 फरवरी से 7 मार्च तक 7 चरणों में वोट पड़ेंगे। 10 मार्च को चुनाव के नतीजे(UP Election results 2022) आएंगे…

Leave a Comment

Your email address will not be published.