Supreme Court : फरवरी से सप्ताह में दो दिन फिजिकल सुनवाई होगी….

सुप्रीम कोर्ट : 14 फरवरी से सप्ताह में दो दिन फिजिकल सुनवाई होगी

सुप्रीम  कोर्ट 14 फरवरी से सप्ताह में दो दिन (बुधवार और गुरुवार) को फिजिकल सुनवाई शुरू करेगा। आज जारी एक नोटिफिकेशन में इसकी सूचना दी गई। जिसके मुताबिक हर सप्ताह बुधवार और गुरुवार को फिजिकल सुनवाई होगी।
3 जनवरी से केवल वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई 
बता दें कि कोरोना के मामले बढ़ने के बाद सुप्रीम कोर्ट 3 जनवरी से केवल वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई कर रहा है। सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन (एसबीबीए) ने चीफ जस्टिस एनवी रमना को पत्र लिखकर सुप्रीम कोर्ट में फिजिकल सुनवाई शुरू करने की मांग की थी। एसबीबीए के अध्यक्ष विकास सिंह ने पत्र में कहा था कि कोरोना संक्रमण में कमी आई है इसलिए सुप्रीम कोर्ट में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए फिजिकल सुनवाई शुरू करनी चाहिए।
विकास सिंह ने पत्र में कहा था कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकार ने 7 फरवरी से स्कूल कॉलेज, कोचिंग इंस्टीट्यूट और जिम खोलने की अनुमति दे दी है। इसके साथ सौ फीसदी उपस्थिति के साथ दफ्तरों को भी खोलने की अनुमति दी गई है। पत्र में कहा गया था कि दिल्ली में कोरोना पॉजिटिविटी दर घटकर 3.8 फीसदी हो गई है। पत्र में कहा गया है कि दिल्ली के अस्पतालों में 15426 कोरोना बेड आरक्षित हैं जिनमें से केवल 1200 बेड पर ही मरीजों का इलाज चल रहा है।
पत्र में कहा गया था कि जिस तरह नवंबर और दिसंबर 2021 में फिजिकल सुनवाई के दौरान वकीलों ने पूरे तरीके से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया उसी तरह इस बार भी पालन करेंगे।
तीसरी लहर में 13 जज हुए थे संक्रमित
बता दें कि तीसरी लहर के दौरान सुप्रीम कोर्ट के 13 जज संक्रमित हो गए थे जबकि सुप्रीम कोर्ट के करीब चार सौ कर्मचारी संक्रमित हुए थे।

source pbns

Leave a Comment

Your email address will not be published.