SSC GD CONSTABLE RESULTS 2022: CUT-OFF, DATE, RESULT (link) ssc.nic.in… एसएससी कांस्टेबल जीडी रिजल्ट 2022, जाने कितना होगा कट ऑफ और कब आएगा रिजल्ट………….

 SSC GD CONSTABLE RESULTS 2022: CUT-OFF, DATE, RESULT (link) ssc.nic.in… एसएससी कांस्टेबल जीडी रिजल्ट 2022, जाने कितना होगा कट ऑफ और कब आएगा रिजल्ट………….



कर्मचारी चयन आयोग(SSC)  की स्थापना सन 1977 में हुई थी जिसे कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) कहा जाता है। आपको बता दें यह एक बोर्ड है जो कि केंद्र सरकार के मंत्रालय और अन्य विभागों में ग्रुप B और C के कर्मचारियों का चयन करता है ।


 आप भी चाहते हैं और आप का भी सपना है सरकारी नौकरी पाने का तो आप भी एसएससी (SSC)के एग्जाम पास करके अपने सपने को साकार कर सकते हैं।।



वर्ष 2021 में एसएससी द्वारा (SSC GD CONSTABLE 2021–22)जीडी कांस्टेबल पदों पर भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा का रिजल्ट बहुत जल्द जारी किया जा सकता है।


कर्मचारी चयन आयोग (SSC) एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल रिजल्ट  जल्द जारी कर सकता है। जो उम्मीदवार एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल के 25000 से ज्यादा खाली पदों के लिए आयोजित हुई परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे अपने रोल नंबर और जन्म तिथि दर्ज करके शॉर्टलिस्ट देख सकेंगे। एसएससी जीडी रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी किए जाएंगे।


अलग-अलग विभागों में एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती की परीक्षा 16 नवंबर से 15 दिसंबर 2021 तक ऑफलाइन मोड में आयोजित की गई थी। लगभग 35 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, जिन्हें अपने रिजल्ट (SSC GD Constable Result) देखना हो ssc.nic.in पर देख पाएंगे।



सूत्रों के मिली जानकारी के आधार पर फरवरी के मध्य या अंत तक (SSC)कर्मचारी चयन आयोग रिजल्ट की घोषणा कर सकता है।


सभी अभ्यार्थी जिन्होंने कर्मचारी चयन आयोग की एसएससी जीडी कांस्टेबल की परीक्षा दी थी वह अपना रिजल्ट एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।।



आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर सभी अभ्यार्थी अपना रिजल्ट देख पाएंगे।


इससे पहले परीक्षा की आंसर की एसएससी द्वारा 24 दिसंबर 2021 को जारी की गई थी।।


साथ ही साथ आंसर की जारी करने के बाद जिन जिन उम्मीदवारों को आंसर की पर आपत्तियां थी उन्हें 31 दिसंबर 2021 तक अपनी शिकायतों को दर्ज कराने का समय दिया गया था।




आपको बताते चलें की कर्मचारी चयन आयोग द्वारा बहुत ही बहुत चर्चित परीक्षा एसएससी जीडी कांस्टेबल 2021-22 की परीक्षा का आयोजन 16 नवंबर से 15 दिसंबर 2021 के बीच किया गया था।।


जो अभ्यर्थी लिखित परीक्षा में सफल होंगे उन उम्मीदवारों का शारीरिक दक्षता परीक्षण में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा।


भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से एनआईए (NIA), एसएसबी(SSB) ,सीआरपीएफ(CRPF) एवं असम राइफल्स(ASSAM RIFLES) में जनरल ड्यूटी कांस्टेबल के कुल 25271 पद भरे जाएंगे।।



आज के समय में जहां बेरोजगारी चरम सीमा पर है वहां अभ्यार्थियों के लिए ऐसी परीक्षा वरदान का काम करता है अभ्यार्थी मेहनत करके अपने भविष्य को उज्जवल बना सकते हैं और उनका सरकारी संस्थानों में काम करने का सपना भी पूरा हो सकता है।


विभिन्न एक्सपोर्ट और कोचिंग संस्थान द्वारा यह अनुमान लगाया जा रहा है कि परीक्षा का कट ऑफ क्या हो सकता है


General(जनरल)–81 अंक


EWS(ईडब्ल्यूएस)–80 अंक



OBC(ओबीसी)–78 अंक




SC(एससी)–73 अंक




ST (एसटी)– 71 अंक



यह एक अनुमानित कटऑफ है जिससे यह अनुमान लगाया गया है की एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा की कट ऑफ(CUT-OFF) इतनी जा सकती है।


हालांकि अभी उम्मीदवारों को अपने रिजल्ट का इंतजार करना होगा तभी स्पष्ट हो पाएगा कि उनका सिलेक्शन हुआ है कि नहीं।

Leave a Comment

Your email address will not be published.