PUNJAB VIDHAN SABHA ELECTION 2022: कौन बनेगा पंजाब का सीएम….. आम आदमी या गरीब आदमी ?

PUNJAB VIDHAN SABHA ELECTION 2022: कौन बनेगा पंजाब का सीएम….. आम आदमी या गरीब आदमी ?

पूरे देश में पांच राज्यों में विधानसभा (VIDHAN SABHA ELECTION 2022)के चुनाव चल रहे हैं। चुनाव के मौसम में पार्टियां अनेक अनेक तरह से वोटरों को लुभाने की कोशिश करती हैं।।
सीएम(CM) चेहरे के ऐलान के बाद कांग्रेस(CONGRESS) अब आक्रमक तेवर अपना रही है और अपने विरोधियों को उन्हीं की भाषा में जवाब देने की पूरी कोशिश कर रही है…
आपको बता दें कि पंजाब विधानसभा(PUNJAB VIDHAN SABHA ELECTION 2022) चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी (AAM AADMI PARTY)के अध्यक्ष एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (ARVIND KEJRIWAL)ने भगवंत मान (BHAGWANT MAAN)को अपना सीएम उम्मीदवार बना दिया है।।
अरविंद केजरीवाल ने पंजाब की जनता से विकास के मुद्दों पर वोट देने की अपील की है उन्होंने यह कहा है कि दिल्ली की तर्ज पर पंजाब का भी विकास करेंगे।
अपने बयानों में हमेशा एक आम आदमी का जिक्र करते हैं अरविंद केजरीवाल और जब मौका चुनाव का हो तो यह शब्द और भी हावी हो जाता है…
आम आदमी पार्टी ने भगवंत मान को अपना सीएम उम्मीदवार बनाया वैसे ही अरविंद केजरीवाल ने पंजाब की जनता को उनके पक्ष में मतदान करने के लिए विनती की और यह कहा कि उनका सीएम उम्मीदवार एक आम आदमी है और प्रदेश की जनता के हर दुख सुख में वह सदैव खड़े रहेंगे।
कांग्रेस पार्टी ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए चरणजीत सिंह चन्नी(CHARANJIT SINGH CHANNI) को अपने सीएम चेहरा बनाया है….
कांग्रेस पार्टी ने इस दांव से पंजाब विधान सभा चुनाव को और रोमांचक बना दिया है..
रविवार को लुधियाना में हुए एक जनसभा के दौरान राहुल गांधी(RAHUL GANDHI) ने यह ऐलान किया कि कांग्रेस पार्टी की ओर से चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के सीएम का चेहरा होंगे।
अपने भाषणों में आगे राहुल गांधी ने बार-बार गरीब आदमी का जिक्र किया राहुल गांधी ने कहा कि चरणजीत सिंह चन्नी एक गरीब परिवार से आते हैं वह एक गरीब परिवार के बेटे हैं और उनसे बेहतर गरीबों की समस्या कोई नहीं समझ सकता और पंजाब को उनके जैसा एक मजबूत चेहरे की जरूरत है।
इससे पहले आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने अपने सीएम उम्मीदवार भागवत मान को एक आम उम्मीदवार साबित करने की कोशिश की है।
पंजाब विधानसभा चुनाव बहुत ही दिलचस्प होता जा रहा है साफ साफ तौर पर चुनाव को एक आम आदमी और एक गरीब आदमी के बीच दिखाने की कोशिश हो रही है….
10 मार्च 2022 को आने वाला परिणाम(UP ELECTIONS RESULTS 2022) ही यह साबित करेगा कि पंजाब की जनता को एक गरीब आदमी चाहिए या एक आम आदमी चाहिए।

Leave a Comment

Your email address will not be published.