IPL MEGA AUCTION UPDATE 2022: इस खिलाड़ी पर जमकर बरसे पैसे…….. 23 साल का यह बल्लेबाज बना आईपीएल नीलामी का “हॉट पिक”जानिए पूरी खबर………

IPL 2022: इंडियन प्रीमियर(IPL) लीग में खिलाड़ियों की बोली लगनी चालू हो गई है, जहां एक तरफ इस बार आईपीएल(IPL) का रोमांच सातवें आसमान पर आएगा वहीं पर दो नई टीमों के आने से बाकी टीमों की राह आसान नहीं होगी।।

                               
आज हुए मेगा ऑप्शन(MEGA AUCTION) में जिस तरह युवा खिलाड़ियों पर भरोसा दिखाया गया ,वह बताता है की आईपीएल(IPL) हमेशा युवाओं को मौका देती है।
आज के इस मेगा ऑक्शन (MEGA AUCTION)में ईशान किशन (ISHAN KISHAN)पर जमकर बरसे पैसे ।आज के ऑकशन के बने सबसे महंगे खिलाड़ी।
आपको बता दें कि ईशान किशन (ISHAN KISHAN)एक भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज है ,जिन्होंने पिछले आईपीएल(IPL) में बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया था ,उसी के इनाम स्वरूप आईपीएल मेगा ऑक्शन(IPL MEGA AUCTION) के वह सबसे महंगे खिलाड़ी बने।।
आपको बता दें कि इशान किशन ने पिछले 4 सालों में मुंबई इंडियंस (MUMBAI INDIANS)के लिए एक 61 मैच खेले हैं।
आज के इस ऑप्शन में जिन खिलाड़ी पर सबसे ज्यादा नजर थी, उनमें से एक भारत के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन भी थे।
23 साल का यह आक्रामक बल्लेबाज आईपीएल नीलामी का सबसे बड़ा चेहरा माना जा रहा था, जिसके पीछे फ्रेंचाइजीयो के बीच जोरदार टक्कर होने का भी अनुमान लगाया जा रहा था और हुआ भी कुछ ऐसा ही।
आपको बता दें कि आखिरकार मुंबई इंडियंस ने ईशान किशन को 15.5 करोड रुपए की ऊंची कीमत पर खरीद लिया और इसी के साथ ही वो आईपीएल ऑक्शन 2022 के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए।
आपको बता दें कि की केएल (KL RAHUL)राहुल के बाद दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बने।
भारतीय टीम में एंट्री कर चुके बाएं हाथ के इस विकेटकीपर बल्लेबाज को पिछले ही साल मुंबई इंडियंस ने रिलीज किया था।
आज के इस ऑक्शन में ईशान किशन के लिए सबसे पहले मुंबई इंडियंस ने बोली लगाई और फिर पंजाब किंग्स ने भी अपने दाव चले। इसके तुरंत बाद गुजरात टाइटंस (GUJARAT TITANS)ने भी हाथ खड़े करते हुए बोली को 10 करोड़ के पार कर दिया। देखते ही देखते सनराइजर्स हैदराबाद(SUNRISERS HYDERABAD) की भी टीम भी रेस में शामिल हो गई।
आखिरकार मुंबई और हैदराबाद के बीच जोरदार टक्कर के बीच 15.5 करोड़ के साथ ईशान किशन को अपने टीम के साथ जोड़ लिया।
आने वाले समय में भारतीय क्रिकेट भविष्य के सबसे चमकीले सितारों में से एक और आईपीएल में अपनी काबिलियत का लोहा मनवाने वाले ईशान किशन इस बार भी अपना जलवा कायम रखेंगे।
आपको बता दें कि ईशान किशन का जीवन भी संघर्ष भरा रहा है।
ईशान किशन 2018 से ही लगातार मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे हालांकि सबसे पहले 2016 की नीलामी में गुजरात लायंस ने ने खरीदा था और पिछले 2 साल के लिए आईपीएल का हिस्सा रही अहमदाबाद की फ्रेंचाइजी ने तब करीब 18 साल के ईशान को 20 लाख के बेस प्राइस पर 35लाख की बोली लगाकर खरीदा था।
उसके बाद 2018 के आईपीएल में ईशान किशन सब को पीछे छोड़ते हुए 6.20 करोड़ रुपए की ऊंची कीमत पर मुंबई इंडियंस में शामिल हो गए।
ईशान का अब तक ऐसा रहा प्रदर्शन ………..
भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 2 वनडे और 5 (T20 )मैच खेल चुके हैं और उनका आईपीएल कैरियर भी उतार-चढ़ाव भरा रहा है।
ईशान ने अभी तक मुंबई के लिए 14 मैचों में 516 रन बनाए हैं जिसमें उनकी औसत 57.33 का है और स्ट्राइक रेट 145. 76 का है।
आपको बता दे की….
केएल राहुल पर ₹17 करोड़ की बारिश लखनऊ फ्रेंचाइजी ने उन्हें सबसे महंगा खिलाड़ी बना दिया है VIRAT कोहली को भी आरसीबी ने रिटेन किया है मगर रिपोर्ट के मुताबिक उन्हें ₹15 करोड़ का ही भुगतान करेगी वहीं मुंबई इंडियंस ने अपने कप्तान भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को ₹16 करोड़ में रिटेन किया है। इसके अलावा सीएसके(CSK) ने रविंद्र जडेजा (RAVINDRA JADEJA)को 16 करोड़ और दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत(RISHABH PANT) को 16 करोड़ पर रिटेन किया है।।

Leave a Comment

Your email address will not be published.