IPL AUCTION UPDATE 2022: बड़े बड़े खिलाड़ियों की कट रही है पत्ती…………. टीम इंडिया के बड़े सितारों को उम्मीद के मुताबिक नहीं मिला पैसा जानिए पूरी खबर………….

IPL AUCTION UPDATE 2022: बड़े बड़े खिलाड़ियों की कट रही है पत्ती…………. टीम इंडिया के बड़े सितारों को उम्मीद के मुताबिक नहीं मिला पैसा जानिए पूरी खबर………….




कहते हैं ना हाथी के दांत दिखाने के और खाने के और । लगभग इसी समस्या से जूझ रहे हैं भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी जहां एक तरफ युवाओं पर बड़ी-बड़ी टीमें और फ्रेंचाइजी भरोसा कर रही हैं, वही बड़े बड़े खिलाड़ियों को उनके मन मुताबिक पैसे भी नहीं मिल पा रहे हैं…..


नाम बड़े-बड़े और दर्शन छोटे……

आज हम उन खिलाड़ियों की बात करेंगे जो भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी तो रहे हैं मगर उन्हें उम्मीद के मुताबिक उन्हें पैसा नहीं मिला…


लिस्ट में कई ऐसे नाम है जो आपको हैरान कर देंगे, यह सभी  बड़े दिग्गज खिलाड़ी रहे हैं और हमेशा अपनी टीमों के साथ खेलते रहते हैं और जुड़े रहते हैं आईपीएल(IPL) नीलामी में जरूर उनके हाथ मायूसी लगी है.


इंडियन प्रीमियर लीग(INDIAN PREMIERE LEAGUE) की मेगा नीलामी(MEGA AUCTION) में जिस तरह पैसों की बारिश हो रही है उससे यह पता चलता है कि आने वाले समय में सभी टीमों के पास खिलाड़ियों की भरमार होगी।

आपको बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग की मेगा नीलामी इस वक्त बेंगलुरु(BANGLORE) में चल रही है और सुबह से लेकर शाम तक हुई नीलामी में अब तक भारतीय और विदेशी खिलाड़ियों की बोली लगाई जा चुकी है जिसमें टीमों को अपने पसंद के अनुसार के खिलाड़ियों को खरीदा है।



आपको बता दें कि नीलामी के वक्त कुछ ऐसे भी खिलाड़ी रहे हैं जिन्हें उनके कद के हिसाब से उन्हें पैसा ना मिला हो ऐसे भी खिलाड़ियों की एक लंबी लिस्ट है….



आइए हम बात करते हैं उन खिलाड़ियों की जो है तो बहुत दिग्गज खिलाड़ी पर उन्हें उनके हिसाब से पैसे नहीं मिले.



कुलदीप यादव(KULDEEP YADAV) जो लंबे समय से भारतीय टीम के लिए खेलते आए हैं वह एक बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज हैं और हमेशा भारत के लिए अच्छा करते आए हैं 1करोड़ में दिल्ली कैपिटल्स(DELHI CAPITALS) ने मात्र ₹2करोड़ में अपने साथ जोड़ा है…..

वही बात करें तो ताबड़तोड़ बल्लेबाज जेसन रॉय(JASON ROY) को गुजरा टाइटंस ने अपने साथ 2 करोड रुपए में जोड़ा है..


भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी और वर्ल्ड कप का हिस्सा रहे भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (BHUBANESHWAR KUMAR)को भी उनके मुताबिक पैसा नहीं मिला है सनराइजर्स हैदराबाद (SUNRISERS HYDERABAD)की टीम ने तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को 4.20 करोड़ में अपने साथ जोड़ा है।



वही बात करें अगर विस्फोटक बल्लेबाजों में तो मनीष पांडे(MANISH PANDEY) एक बड़ा चेहरा उभर कर सामने आते हैं मगर इनके भी हाथ मायूसी लगी है इन्हें भी लखनऊ सुपर जायंट्स(LUCKNOW SUPER GIANTS) की टीम ने 4.60 करोड में अपने साथ जोड़ा है।



चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) को चैंपियन बनाने वाले स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो (DWAYNE BRAVO)को भी उनके मुताबिक पैसा नहीं मिल पाया है ड्वेन ब्रावो कुछ नहीं कुछ सुपर किंग्स ने फिर से अपने साथ जोड़ा है मगर महज 4.40 करोड रुपए में।


लगातार आक्रामक बल्लेबाजी के कारण जाने जाने वाले दुनिया के लेफ्ट हैंडेड बैट्समैन में से एक ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर (DAVID WARNER)को भी दिल्ली कैपिटल्स (DC)ने अपने साथ महज 6.25 कर रुपए में जोड़ा है।


वहीं दूसरी तरफ अगर बात की जाए तो भारतीय टीम के शानदार गेंदबाज जो अक्सर भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रहते हैं मोहम्मद शामी (MOHAMMAD SHAMI)को भी गुजरात टाइटन(GUJARAT TITANS) से अपने साथ में 6.25 करोड़ रुपए में जोड़ा है।


वहीं भारतीय टीम के स्टार स्पिनर आर अश्विन को भी महज पांच करो रुपए से संतोष करना पड़ा है उन्हें राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अपने साथ जुड़ा है….


आपको बता दें कि आखिरकार मुंबई इंडियंस ने ईशान किशन को 15.5 करोड रुपए की ऊंची कीमत पर खरीद लिया और इसी के साथ ही वो आईपीएल ऑक्शन 2022 के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए।


आपको बता दे की….


केएल राहुल पर ₹17 करोड़ की बारिश लखनऊ फ्रेंचाइजी ने उन्हें सबसे महंगा खिलाड़ी बना दिया है VIRAT कोहली को भी आरसीबी ने रिटेन किया है मगर रिपोर्ट के मुताबिक उन्हें ₹15 करोड़ का ही भुगतान करेगी वहीं मुंबई इंडियंस ने अपने कप्तान भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को ₹16 करोड़ में रिटेन किया है। इसके अलावा सीएसके(CSK) ने रविंद्र जडेजा (RAVINDRA JADEJA)को 16 करोड़ और दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत(RISHABH PANT) को 16 करोड़ पर रिटेन किया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.