DELHI UNIVERSITY NEWS 2022: दिल्ली यूनिवर्सिटी में फिर से शुरू होंगी ऑफलाइन क्लासेस……….

 DELHI UNIVERSITY: दिल्ली यूनिवर्सिटी में फिर से शुरू होंगी ऑफलाइन क्लासेस……….





आपको बता दें कि पिछले 2 वर्षों से शिक्षण संस्थान ठप पड़ी हैं। जिस तरह से महामारी पिछले 2 वर्षों में पैर पसार चुकी है इसमें करीबन हजारों लोगों की मृत्यु हो गई और लाखों लोग इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं…..



पिछले 2 सालों से तमाम विश्वविद्यालय और शिक्षण संस्थान ठप पड़े हुए हैं, 2 सालों से हो रहा है ऑनलाइन माध्यम से पढ़ाई…..



जब हमारी टीम के कुछ सदस्यों ने यह जानना चाहा कि क्या विद्यार्थियों को ऑनलाइन क्लासेज में क्या परेशानियां झेलनी पड़ती हैं तो हमें यह पता चला की बहुत सारे छात्र ऑनलाइन माध्यम से पढ़ाई के कारण पढ़ाई से वंचित होते जा रहे हैं और इसका मुख्य कारण है स्मार्टफोन ना होना और जिसके पास है उन्हें नियमित डाटा पैक भराने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।



इसी बीच सारे छात्र छात्राओं के लिए एक राहत भरी खबर आई है कि जल्द ही दिल्ली विश्वविद्यालय(DELHI UNIVERSITY) ऑफलाइन क्लासेस शुरू कराने की योजना बना रहा है।।




आपको बता दें कि दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी(DELHI DISASTER MANAGEMENT AUTHORITY) की मीटिंग के बाद जल्द ही फैसला लिया जा सकता है और इसकी पूरी उम्मीद है कि फैसला छात्रों के हित में होगा। दिल्ली यूनिवर्सिटी को जल्दी ही दोबारा खोला जा सकता है और इस बारे में डिटेल ऑर्डर भी जारी किया जा सकता है।





सूत्रों के मुताबिक मिली खबर के अनुसार मैनेजमेंट यह तैयारी कर रहा है कि कॉलेज में एक साथ सभी छात्र छात्राएं नियमों का पालन करते हुए ऑफलाइन क्लासेस का हिस्सा बन सके।।



स्कूलों में ऑफलाइन क्लासेज शुरू करने के लिए अलग नियम है लेकिन कॉलेज और यूनिवर्सिटी में सभी क्लासेस को फिर से शुरू करना विभाग के लिए एक बड़ी जिम्मेदारी होगी।।




सभी छात्रों को एक साथ बुलाया जा सकता है …….



जी हां सभी छात्रों को ऑफलाइन(OFFLINE CLASSES) क्लास करने के लिए एक साथ बुलाया जा सकता है बस कोविड गाइडलाइंस (COVID GUIDELINES)का पालन करना अनिवार्य होगा।।





अगर मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो दिल्ली विश्वविद्यालय के अधिकारी चाहते हैं कि ऑफलाइन क्लासेस और लेक्चरर्स के लिए बुलाया जाए ताकि ऑनलाइन क्लासेज को बंद किया जा सके।।




जल्द जारी हो सकती है नोटिस………



दिल्ली यूनिवर्सिटी(DELHI UNIVERSITY) जल्दी ही इसके बारे में एक स्ट्रेटजी बनाकर नोटिस जारी करेगी जिसमें यह तय किया जाएगा की यूनिवर्सिटी में ऑफलाइन क्लासेस(OFFLINE CLASSES) का संचालन किस प्रकार से किया जाएगा।



टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के मुताबिक एक तरफ जहां दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रों को बुलाने पर विचार कर रही है वही जेएमआई(JMI) जैसी बड़ी यूनिवर्सिटी सभी इस बाबत यूजीसी की गाइडलाइन आने का इंतजार कर रही है…..




पूरे दमखम के साथ खुलेगा दिल्ली विश्वविद्यालय……



दिल्ली विश्वविद्यालय को पूरे दमखम के साथ खोलने की तैयारी हो रही है तो इससे यह बात भी साफ होती है कि जब भी दिल्ली विश्वविद्यालय(DELHI UNIVERSITY) को खोला जाएगा तो यहां के हॉस्टल भी जरूर खोले जाएंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published.