Class 10th & 12th Exam Upate 2022 : सीबीएसई व आईसीएसई दसवीं व बारहवीं की शारीरिक परीक्षा पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा जारी दिशा-निर्देश, जानिए अपडेट…

कक्षा 10वीं एवं 12वीं के शारीरिक परीक्षा रद्द होने की सुप्रीम कोर्ट द्वारा याचिका जारी I

कक्षा 10 और 12 की परीक्षा-सुप्रीम कोर्ट ने राज्य बोर्डों, सीबीएसई और आईसीएसई की शारीरिक परीक्षा रद्द करने की याचिका पर सुनवाई I

 
 जस्टिस खानविलकर की अध्यक्षता वाली सुप्रीम कोर्ट की बेंच एक रिट याचिका पर सुनवाई करेगी, जिसमें सभी राज्य बोर्डों, सीबीएसई, आईसीएसई और एनआईओएस द्वारा आयोजित की जाने वाली कक्षा 10 और 12 के लिए शारीरिक परीक्षा रद्द करने की मांग की गई है।
 बाल अधिकार कार्यकर्ता अनुभा श्रीवास्तव सहाय द्वारा दायर वर्तमान रिट याचिका में राज्य बोर्डों, सीबीएसई, आईसीएसई, एनआईओएस को निर्देश देने की मांग की गई है, जो 10 वीं और 12 वीं की बोर्ड परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित करने जा रहे हैं, इसके बजाय मूल्यांकन के वैकल्पिक मोड के बारे में एक अधिसूचना पारित करने के लिए।  
ऑफलाइन परीक्षाओं के याचिका में कहा गया है कि राज्य बोर्ड वर्तमान स्थिति पर मूकदर्शक बने हुए हैं और दसवीं और बारहवीं के करोड़ों छात्रों की परीक्षा और अंतिम परिणाम घोषित करने के संबंध में समय पर निर्णय नहीं लिया है।
 कुछ राज्य बोर्डों ने समय सारिणी घोषित कर दी है जबकि कुछ अभी भी कार्रवाई की प्रक्रिया पर चर्चा कर रहे हैं। याचिका में कहा गया है, “छात्र राज्य सरकार और अन्य बोर्डों के इस तरह के व्यवहार से असंतुष्ट हैं और अपने भविष्य और करियर को लेकर चिंतित और व्यथित हैं।”

Leave a Comment

Your email address will not be published.