Allahabad University Protest Update : कैंडल मार्च निकालकर छात्रों ने जताया विरोध , कहा जबतक निर्णय नहीं तबतक रहेंगे डटे !

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में ऑनलाइन परीक्षा को लेकर छात्रों का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है।शनिवार को छात्रों ने देर शाम कैंडल मार्च निकालकर इविवि प्रशासन के विरुद्ध अपना विरोध जताया।कैंडल मार्च में लगभग हज़ार छात्र शामिल हुए थे।छात्र ऑनलाइन परीक्षा या असाइनमेंट बेस्ड परीक्षा की मांग कर रहे हैं।



छात्र-छात्राएं इविवि मुख्य परिसर में 12 दिनों से धरने पर बैठे हैं।इस आंदोलन को तमाम छात्रों का समर्थन भी मिल रहा है।जहां हज़ारों हज़ार की संख्या में छात्र अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं।पिछले 12 दिनों से ऑफलाइन परीक्षा के विरुद्ध चल रहे आंदोलन का अभीतक कोई नतीजा नहीं निकला है।जहाँ छात्र अपनी मांगों को लेकर अड़े हुए हैं वहीं इलाहाबाद विश्वविद्यालय भी अपनी स्थिति की लेकर अड़ा हुआ है।

Allahabad University Hostel Name : जानिए इलाहाबाद विश्वविद्यालय में कितने हास्टल है ये हास्टल है सबसे सुंदर ❤ आपको जरूर जाना चाहिए..



हालांकि कमेटी जरूर गठित की गयी है परन्तु निर्णय कब आएगा और क्या आएगा इसपर लगातार संशय बरकरार है।छात्र – छात्राओं का कहना है कि एक तो इविवि के अधिकारी हमसे मिलने आते नहीं दूसरा जब आते हैं तो कोई निर्णय के साथ नहीं आते। सिर्फ हमें इंतजार करने को कहा जाता है।ज्ञात हो कि करीब 70-80 छात्र अपनी मांगों को आमरण अनशन पर बैठे हुए हैं।आज  आमरण अनशन का चौथा दिन है वाबजूद इसके अभीतक कोई निर्णय नहीं लिया गया है।आमरण अनशन में लगातार छात्रों की सेहत बिगड़ती जा रही है।अभीतक करीब 20-25 छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया जा चुका है परन्तु इविवि अधिकारियों द्वारा इस पर ध्यान न देकर इंतजार करने का आश्वासन बारम्बार दिया जा रहा है।
इन्हीं सब मुद्दों को लेकर आज इविवि परिसर में छात्र-छात्राएं कैंडल मार्च निकालकर अपना विरोध प्रदर्शित कर रहे थे।

Leave a Comment

Your email address will not be published.