Allahabad University: छात्रों के समर्थन में उतरा “दिशा छात्र संगठन” , ज्ञापन सौंप दिया व्यापक आंदोलन की चेतावनी !

इलाहाबाद;- इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने कल परीक्षा नियंत्रक की बैठक में आगामी सारी परीक्षाओं को ऑफलाइन लेने के आदेश दिए हैं। छात्रों की मांग ऑनलाइन परीक्षा की थी। इसी कड़ी में आज दिशा छात्र संगठन की ओर से ऑफलाइन परीक्षाओं को रद्द करने और ऑनलाइन परीक्षा कराने की माँग को लेकर इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रसंघ भवन पर प्रतिरोध सभा कर परिसर में जुलूस निकाला गया। 

परीक्षा नियंत्रक कार्यालय पर जुलूस धरने में बदल गया और चीफ़ प्रॉक्टर को माँगो के समर्थन में ज्ञापन सौंपकर और माँगों को न मानने की स्थिति में आन्दोलन तेज़ करने की चेतावनी के साथ धरना ख़त्म हुआ।



 ग़ौरतलब है कल इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से छात्रों को परीक्षा ऑफलाइन कराने के निर्देश दिया थे। जिससे छात्र काफी आहत हैं।छात्रों का कहना है कि जहाँ पूरे सत्र में ऑनलाइन कक्षाओं के संचालन भी ठीक से नहीं हुआ वहाँ परीक्षा ऑफलाइन मोड में कैसे ली जाएगी। 


छात्रों ने यह भी कहा कि  विश्वविद्यालय प्रशासन ने जहाँ कोरोना के सम्भावित ख़तरे के मद्देनजर ऑफलाइन कक्षाओं पर ताला जड़ दिया था वहीं प्रशासन ऑफलाइन परीक्षाओं को कराने पर तुला हुआ है। दिशा छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं का कहना है कि अगर कक्षाओं का संचालन ऑनलाइन हुआ है तो परीक्षा भी ऑनलाइन होनी चाहिए।  छात्रों ने प्रशासन को चेताया कि अगर हमारी माँग नहीं मानी गई तो हम आन्दोलन तेज़ करने को मज़बूर होंगे। इस मौके पर वहां  अविनाश , अमित ,चंद्रप्रकाश सुनील के साथ सैकड़ों छात्र मौजूद थे।

Allahabad University : इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने जारी किया स्कालरशिप के लिए भेजें गये आवेदन की सुची, अपना नाम देखें लिस्ट में

• कृपया हमें Google News पर फॉलो करें जिससे आपको हर महत्वपूर्ण अपडेट और तेज़ मिल सके , नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करने के बाद जो पेज खुलेगा उसमें Star दिया गया है उसपर क्लिक करके उसे भर दें… 

Leave a Comment

Your email address will not be published.