Allahabad University : इलाहाबाद विश्वविद्यालय में लगातार बढ़ रहा है छात्रों का हुजूम , जानिए क्या आया आज का निर्णय !


इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्र-छात्राओं का धरना लगातार जारी है।छात्र-छात्राएं अपनी मांगों को लेकर लगातार डटे हुए हैं। छात्राएं भी आंदोलन में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रही हैं। यह इलाहाबाद विश्वविद्यालय के किसी भी आंदोलन के इतिहास में पहली दफा है जब इतनी बड़ी संख्या में छात्राओं की उपस्थिति है। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के करीब 90% छात्र ऑनलाइन परीक्षा के पक्ष में हैं।

इस आंदोलन में छात्र-छात्राओं के चहेता अभिषेक द्विवेदी छात्रों की मांगों को लेकर पिछले तीन दिनों से आमरण अनशन पर बैठे हुए हैं।उनके साथ साथ तमाम छात्र भी भूखे-प्यासे अपनी मांग को लेकर अड़े हुए है।


कमेटी की गई है गठित , पर छात्र हैं असंतुष्ठ

छात्र-छात्राओं के व्यापक आंदोलन को देखते हुए इलाहाबाद विश्वविद्यालय की कुलपति ने एक कमेटी गठित की गयी है जिसमें इलाहाबाद विश्वविद्यालय के तमाम वरीय अधिकारी हैं जो छात्रों की बातों को सुनकर निर्णय करेंगे।
परन्तु कमेटी गठित होने से छात्र-छात्राएं बेहद नाराज हैं क्योंकि उनकी परीक्षा नजदीक है ,वो इस मसले पर जल्द से जल्द निर्णय चाहते हैं।
कमेटी द्वारा किया गया मीटिंग , 21 को मिलेंगे छात्र

एक तरफ जहां छात्रों का आंदोलन चल रहा था वहीं दूसरी तरफ कमेटी की मीटिंग । अब 21 तारीख को छात्र कमेटी के सदस्यों से मिलकर अपनी बात रखेंगे इसके बाद फैसला लिया जाएगा।
परन्तु छात्र इस बात से भी नाराज हैं वो जल्द से जल्द निर्णय चाहते हैं।


Leave a Comment

Your email address will not be published.