UP ELECTION 2022 : कौन जीतेगा गोरखपुर सदर का रण, योगी पड़ेगे भारी या चंद्रशेखर का चलेगा जलवा? क्या है जातीय समीकर, पूरा खबर देखे ….

 UP VIDHAN SABHA ELECTION :- कौन जीतेगा गोरखपुर सदर का रण, योगी पड़ेगे भारी या चंद्रशेखर का चलेगा जलवा?

UTTAR PRADESH  विधानसभा चुनाव की सरगर्मी अब बढ़ चुकी है। जैसे ही चुनाव की तारीखों का ऐलान हुआ तभी से सभी दलों के बीच टिकट को लेकर कशमकश सामने नजर आने लगी। इस बार का चुनाव “रण ” में तब्दील होता हुआ साफ नजर आ रहा है जहां एक तरफ विपक्ष एकजुट होने की पूरी कोशिश कर रहा है वही पर सत्ता में काबिज भारतीय जनता पार्टी जनता की नब्ज़ को टटोलने का काम कर रही है।

INDIAN ARMY RECRUITMENT 2022: खुशखबरी, युवाओं के लिए भारतीय सेना (BHARTIYA SENA) में शामिल होने का सुनहरा अवसर I 

इस बार के विधानसभा चुनाव में गोरखपुर सदर विधानसभा सीट की लड़ाई बेहद दिलचस्प हो गई है, जहां एक और भारतीय जनता पार्टी की कोर कमेटी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मैं उम्मीदवार बनाया है वहीं दूसरी तरफ आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद “रावण” ने भी इसी सीट पर ताल ठोकते हुए विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है।।

गोरखपुर सदर सीट भाजपा का गढ़ रहा है।।

गोरखपुर सदर विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी का 1989 से कब्ज़ा जा रहा है। साल 2017 में भारतीय जनता पार्टी की तरफ से राधा मोहन दास अग्रवाल ने 60,000 के अंतर से जीत दर्ज की थी।

UPPRPB RECRUITMENT FORM 2022: छात्रों के लिए है खुशखबरी , इस पद पर 1374 पोस्ट के लिए है सीधी भर्ती I

योगी आदित्यनाथ भी पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं। वह लगातार 5 बार से गोरखपुर से लोकसभा का चुनाव जीते हैं।।

मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने विधान परिषद की ही राह चुनी।।

कौन है चंद्रशेखर आजाद

छुटमलपुर के पास स्थित गांव घड़कोली के रहने वाले चंद्रशेखर आजाद ने एलएलबी की पढ़ाई देहरादून से की है। वर्ष 2015 में भीम आर्मी भारत एकता मिशन का गठन किया गया था, जिसके वह संस्थापक हैं। मई 2017 में जब शब्बीरपुर गांव में जातीय हिंसा हुई तो भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन कर सुर्खियां बटोरीं थीं।

यह विधानसभा सीट सबसे चर्चित सीट रहेगी, यह देखना दिलचस्प होगा कि आखिर इस सीट कौन मारता है बाजी।।
UPSSSC UP HELTH WORKERS RECRUITMENT: UPSSSC पीईटी मेन्स परीक्षा 2022 आगामी आदेश तक हुई स्थगित I जाने क्या है पूरी खबर I..

READ MORE 

Leave a Comment

Your email address will not be published.