Breaking News: इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश प्रक्रिया पर अचानक क्यों लगा विराम? जानने के लिए पूरा पढ़े…

 

आइये जानते हैं क्या है इसके बंद होने का रहस्य, कोविड-19 के नये वैरिएंट ओमिक्रोन का असर इलाहाबाद विश्वविद्यालय पर भी पड़ने लगा है!

कोरोना के ओमिक्रोन बैरिएंट के केश में वृद्धि को देखते इलाहाबाद विश्वविद्यालय की कुलपति महोदय के आदेश पर प्रवेश प्रक्रिया पर भी विराम लगा दिया गया है! जिसके चलते छात्रों के मन में उहापोह की स्थिति बन रही है कि, जिन छात्रों की छात्रवृति के आनलाईन आवेदन की हार्ड कापी विश्वविद्यालय में जमा हो पाएगा या नहीं! तथा उनका एंरोलमेंट उनके संबंधित विभाग से होगा या नहीं! तो छात्रों के लिए एक सीधा सा संदेश है जब विश्वविद्यालय परिसर पूर्ण रूप से बंद है तो कोई भी आफिशियल कार्य हो पाना संभव नहीं है!

बीते दिन की सूचना के मुताबिक कोरोना के ओमिक्रोन बैरिएंट अर्थात तीसरे लहर का प्रकोप बढ़ने के कारण इलाहाबाद विश्वविद्यालय और उससे संबंधित संघट्ट कालेज सीएमपी के दाखिले पर पड़ रहा असर! 

 

अत: कोरोना के बढ रहे मामले को मद्देनजर रखते हुए सीएमपी डिग्री काॅलेज में परास्नातक के एलएलबी और बीएएलएलबी का प्रवेश आनलाइन मोड में कराने का निर्णय लिया गया है! उधर इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रवेश भवन पर भी दो दिन के लिए प्रवेश प्रक्रिया बंद रहेगा!

आज कुलपति महोदया जी के आपात बैठक में यह फैसला लिया गया कि विश्वविद्यालय परिसर 13 जनवरी तक बंद रहेगा! आपको बता दे कि आज दोपहर कुलपति महोदया ने एक वर्चुअल बैठक बुलायी और जिसकी अध्यता वह स्वयं कर रहीं थी और सभी डीन विभागों के साथ कोरोना वैरिएंट ओमिक्रोन के मद्देनजर महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए! और ये भी कहा गया कि आगामी 13 जनवरी तक विश्वविद्यालय परिसर बंद रहेंगे! सारे प्रवेश तुरंत निरस्त किये जाएं! 

आवश्यक सूचना

इलाहाबाद विश्वविद्यालय 13जनवरी तक बंद रहेगा।

एनरोलमेंट और स्कॉलरशिप फॉर्म जमा करने की प्रक्रिया भी बंद रहेगी! 

स्नातक व परास्नातक की कक्षाएं भी आनलाइन मोड में ही संचालित किए जाएंगे! 

विश्वविद्यालय परिसर और पुस्कालय  छात्रों के लिए बंद रहेंगे! 

मंत्रालय के सभी ई-मेल का जवाब तत्परता से देना होगा! 

अंग्रेजी विभाग में चल रहे अतिरिक्त कार्य जारी रहेंगे।

हाउसकिपिंग की जरूरी सेवाएं काम  करते रहेंगे! 

10 जनवरी से 13 जनवरी तक सभी कार्य व्रक फ्राम होम में संचालित होंगे! 

14 को मकर संक्रांति! 

15 को शनिवार! 

16 को रविवार! 

मतलब 16 तक इलाहाबाद विश्वविद्यालय बंद!

इलाहाबाद डिग्री कालेज प्रवेश भी स्थगित:

1:- 10 जनवरी का UG, PG प्रवेश स्थगित।

2:- अग्रिम सूचना का करें इंतजार।


READ MORE

Leave a Comment

Your email address will not be published.