breakingnews

up mobile phone laptop yojana : क्या दूसरे राज्यों के छात्रों को भी मिलेगा इस योजना का लाभ,जानिए सबकुछ

Rate this post
up mobile phone laptop yojana : क्या दूसरे राज्यों के छात्र को भी मिलेगा इस योजना का लाभ,जानिए सबकुछ

उत्तरप्रदेश की योगी सरकार जब से मोबाइल फ़ोन – लैपटॉप (mobile phone – laptop ) योजना लांच की है,तबसे प्रदेश के युवाओं में होड़ सी मची हुई है।सभी छात्र जानना चाहते हैं कि हमें इस योजना का लाभ मिलेगा या नहीं।ऐसे में यह तो तय ही है कि उत्तरप्रदेश के युवाओं को इस योजना का लाभ मिलेगा जो उत्तरप्रदेश में अध्ययनरत हैं।परन्तु बहुत सारे ऐसे भी छात्र हैं जो दूसरे राज्यों के हैं (laptop yojana other state )तथा उत्तप्रदेश के संस्थान में अध्ययनरत हैं।

ऐसे में वो सभी छात्र जानना चाहते हैं कि उन्हें इस योजना का लाभ मिलेगा या नहीं ?
दूसरे राज्यों के छात्रों को भी मिलेगा इस योजना का लाभ

चूंकि,माना यह जा रहा है कि उत्तरप्रदेश सरकार की यह योजना सिर्फ उत्तरप्रदेश के छात्रों के लिए है।परन्तु उत्तरप्रदेश सरकार द्वारा लांच किए गए वेबसाइट में यह साफ तौर पर लिखा हुआ है कि आप दूसरे राज्य के छात्र हैं परन्तु उत्तरप्रदेश में अध्ययनरत हैं तो आपको भी इस योजना का लाभ मिलेगा। हालांकि इसकी  प्रक्रिया क्या होगी ? इसके लिए अलग से मेरिट बनेंगे ? इन सारे सवालों के बारे में वेबसाइट पर कुछ नहीं बताया गया है परन्तु यह जरूर बताया गया है कि उत्तरप्रदेश कर बाहर के युवा जो उत्तरप्रदेश में अध्ययनरत हैं उन्हें भी इस योजना का लाभ मिलेगा।
उत्तरप्रदेश के इन छात्रों को नहीं मिलेगा इस योजना का लाभ

उत्तरप्रदेश सरकार द्वारा लांच किए गए वेबसाइट पर यह भी लिखा गया है कि उत्तरप्रदेश के वैसे छात्र जो उत्तरप्रदेश में अध्ययनरत नहीं है यानी कि दूसरे राज्यों में अध्ययनरत हैं उन्हें इस योजना का लाभ नहीं मिल पायेगा।
छात्र – छात्राओं के लगभग तमाम तरह के सवाल वेबसाइट पर दिए हुए हैं ।छात्र वहां से भी विजिट कर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

You may also like...

2 Comments

  1. Unknown says:

    Good job✌️✌️

  2. Unknown says:

    2011170041178

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *